कोविड को लेकर AAP सांसद ने संसद में चर्चा कराने की मांग की, कहा-चीन से आने वाली उड़ानों पर लगे रोक

चीन में कोरोना वायरस के कोहराम के बाद भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की स्थिति को लेकर बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक की। सरकार की ओर से लोगों को भीड़ में मास्क पहनने और एहतियाती खुराक लेने

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

चीन में कोरोना तबाही मचा रहा है। चीन ने पूरी दुनिया को एक बार फिर से चिंता में डाल दिया है। भारत में भी स्वास्थ्य मंत्रालय ने खतरे को भांपते हुए कई ऐहतिहाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है उन्होंने राज्यसभा चेयरमैन को इस संबध में पत्र लिखकर सस्पेंशन नोटिस में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। उन्होने कहा है कि चीन ही नहीं, कई अन्य देशों में भी कोरोना तेजी से पांव पसारने लगा है। हालात की भयावहता को देखते हुए सांसद राघव चड्ढा ने चीन से आने वाली विमानों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है।

इस संबंध में उन्होंने राज्यसभा चेयरमैन को पत्र लिखकर प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि चीन में कोराना का विस्फोट भारत के लिए खतरे की घंटी है। हमें तत्काल सचेत होने और कोरोना से निपटने के उपाय करने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि चीन ही नहीं, कई अन्य देशों में भी कोरोना तेजी से पांव पसारने लगा है जो एक बड़ी चिंता की बात है। चड्ढा ने कहा कि देश पहले ही एक बार कोरोना का दंश झेल चुका है। ऐसे में मौजूदा स्थिति को देखते हुए हमें तत्काल सतर्क हो जाने की जरूरत है।

उन्होंने एहतियाती तौर पर चीन से आने वाली सभी विमानों को फिलहाल बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि चीन से जिस तरह की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं वह काफी डराने वाली हैं। वहां हालात ऐसे बन गए हैं कि मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पताल कम पड़ गए हैं। दवाइयों की भारी कमी हो गई है। दवा दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं। समय रहते सचेत न हुए तो ऐसी स्थिति भारत में भी बन सकती है।

AAP सांसद ने अपने स्थगन प्रस्ताव में बताया है कि एक बार पहले भी इसी तरह के संकेत मिले थे, लेकिन भारत सरकार उस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया यहां तक कि इस भयावह बीमारी को हल्के में लिया। इसके चलते विदेशों से आने वाली फ्लाइट्स को बंद करने में काफी देरी हुई थी जिसके चलते पूरा देश इस कोरोना की चपेट में आ गया था लेकिन अब देश एक बार फिर उसी स्थिति में आने के लिए तैयार नहीं है। राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने नियम 267 के तहत दाखिल इस अर्जी में प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा देश के लिए बहुत जरूरी है।

इसे भी पढ़े......

कोविड के बढ़ते मामलों से सरकार फिक्रमंद, प्रधानमंत्री करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

calender
22 December 2022, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो