हिमाचल के कुल्लू में फटा बादल, पल भर में पानी में समाई दर्जनों गाड़ियां

हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने की घटना सामने आई है. दर्जनों दुकानों और गाड़ियों की चपेट में आने की ख़बर है. बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोगों की लापता होने की भी आशंका है

Suman Saurabh
Suman Saurabh

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने की घटना सामने आई है. दर्जनों दुकानों और गाड़ियों की चपेट में आने की ख़बर है. बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोगों की लापता होने की भी आशंका है. अचानक हुई घटना के बाद दुकानें बह गई, खड़ी गाड़ियां पानी में पल भर में समा गई, लोगों में अफता-तफरी मच गई. सुचना के फौरन बाद प्रशासन भी घटनास्थल पर पहुंची. राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है.

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे से हिमाचल के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई. बारिश से सुकेती नदी सहित नदियों और नालों का जल स्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में गंभीर जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. कई हिस्सों में लोगों को मजबूरन घर छोड़ना पड़ रहा है. कई ऐसे तस्वीर सामने आए हैं जिसमें घर और रोड बाढ़ की पानी में समाती नजर आ रही है. स्कूल और अस्पताल तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना पड़ रहा है. कई इलाकों में स्कूल को एहतियातन बंद कर दिया है. प्रशासन अलर्ट मोड में है.

प्रशासन के द्वारा दिए आंकड़ो के अनुसार बीते 45 दिन में सौकड़ो लोगों की जान हिमाचल में आए प्राकृतिक आपदा से हो चुकी है. बताया जा रहा है कि अब तक 180 से ज्यादा लोगों ने इस आपदा मे जान गवां चुके हैं वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार लगभग  200 से ज्यादा घरों को आंशिक और पूर्ण रूप से क्षति पहुंची है. सरकारी और गैरसरकारी संपत्तियों का नुकसान का आंकड़ा पहुंचकर 650 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है.

calender
11 August 2022, 11:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो