रक्षा मंत्री ने लॉन्च की ‘मां भारती के सपूत’ वेबसाइट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक परिसर में मां भारती के सपूत' वेबसाइट लॉन्च की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक परिसर में ‘मां भारती के सपूत’ वेबसाइट लॉन्च की। रक्षा मंत्री ने इस वेबसाइट की लॉन्चिंग मेमोरियल कॉम्पलेक्स में हुए एक समारोह के दौरान की। इस वेबसाइट को देश के उन नागरिकों के लिए बनाया गया है, जो जंग के दौरान शहीद हुए या घायल हुए जवानों के परिजनों के लिए योगदान देंगे।

वेबसाइट के तहत 1,217 घायलों को पहले ही मुआवजा दिया जा चुका है। अभिनेता अमिताभ बच्चन इसके गुडविल एम्बेसडर हैं। समारोह में राजनाथ सिंह ने कहा- 1962 की जंग में राष्ट्र के आह्वान पर देश की जनता ने दिल खोल कर दान किया था, ताकि हमारे सैनिकों के हथियार से लेकर कपड़ों तक की जरूरतें पूरी हो सकें। हमारी माताओं, बहनों और बहुओं ने अपने गहने और लोगों ने अपने जीवनभर की पूंजी हमारी सेनाओं को दान कर दी थी।

‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस’ स्थापित करने की घोषणा-

इस बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने लेफ्टिनेंट जनरल पीएस भगत की याद में यूनाइटेड सर्विस इंस्टीट्यूशन ऑफ इंडिया (USI) में एक 'चेयर ऑफ एक्सीलेंस' स्थापित करने की घोषणा की। लेफ्टिनेंट भगत पहले ऐसे भारतीय अधिकारी थे, जिन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान प्रतिष्ठित विक्टोरिया क्रॉस प्रदान किया गया था।

calender
14 October 2022, 09:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो