अग्निपथ योजना के विरोध में राजभवन के सामने युवाओं का प्रदर्शन

देश के अन्य राज्यों की तरह रांची में भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है। राजभवन के सामने सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने शनिवार को जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। झारखंड के अलग-अलग

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश के अन्य राज्यों की तरह रांची में भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है। राजभवन के सामने सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने शनिवार को जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। झारखंड के अलग-अलग जिलों से आये प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले कई वर्षों से हम सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे हैं। हम लोगों ने परीक्षाएं भी दी और फिजिकल पास भी किया। इसके बावजूद हमारी परीक्षा नहीं ली गई। हम लोगों ने एयरफोर्स की भी परीक्षा दी है। इसका मेरिट लिस्ट भी नहीं निकाला गया।

हमारी सरकार से मांग हैं कि अग्निपथ को वापस ले और हमारी परीक्षाओं को पूर्ण कर हमारी बहाली करें। प्रदर्शन करने आये युवाओं ने बताया कि हमें सेना में ही भर्ती होना है। इसके अलावा हम किसी और नौकरी के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। हम लोग मैट्रिक पास करके सेना में बहाली के सपने लिए तैयारी पर लग गये। प्रतिदिन हम दौड़ लगाते हैं। पढ़ाई और एक्सरसाइज करते हैं ताकि किसी भी कारण से हम इससे वंचित न रह जाएं लेकिन सरकार का यह रवैया हमें मंजूर नहीं।

युवाओं ने कहा कि हम लोगों को चार साल के लिए सेना में भर्ती करके क्या सरकार भीख देना चाहती है। चार साल में हमें कह रही है कि 12 लाख रुपये मिलेगा लेकिन उस 12 लाख से हम क्या कर पाएंगे। ना घर बना पाएंगे, ना हमारी जीवन चलेगी। ऐसी बेकार की भर्ती को सरकार तुरंत रद्द करें। युवाओं का कहना है कि हमें चार साल के लिए रखें लेकिन विधायकों और सांसदों को भी एक साल के लिए रखा जाये। उनकी सैलरी और पेंशन को खत्म किया जा।

calender
18 June 2022, 04:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो