जानिए आज भारत के किन- किन हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए

आज 4 फरवरी यानी शनिवार की सुबह भूंकप के झटके गुजरात में महसूस किए गए है। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली जिले में शनिवार सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर 3.2 की तीव्रता से भूकंप दर्ज किया गया है। हालांकि किसी को यहा से किसी

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

आज 4 फरवरी यानी शनिवार की सुबह भूंकप के झटके गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली जिले  3.2 तीव्रता के भूंकप के झटके महसूस किए गए मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के अमरेली जिले में शनिवार सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर 3.2 की तीव्रता से भूकंप दर्ज किया गया है। हालांकि किसी को यहा से किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुई। इंस्ट्रीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजिकल रिसर्च यह जानकारी दी है कि भूंकप की गहराई 3.2 किसी दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ भुकंप से भारत की धरती काफी, मणिपुर में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 थी। भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से किसी को किसी प्रकार की हानि नहीं हुई औऱ न ही किसी के संपत्ति में किसी प्रकार का नुकसान हुआ। इससे पहले उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए है।

 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि आज सुबह लगभग 9 बजकर 7 मिनट में आफगानिस्तान में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूंकप की गहराई जमीन से 186 किलोमीटर नीचे है। आज भारत की ही नही बाल्कि आफगानिस्तान की भी धरती काफी है। आपको बता दें कि बीते 22 जनवरी को भी आफगानिस्तान में  भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Topics

calender
04 February 2023, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो