PM मोदी आज इंडिया एनर्जी वीक 2023 का करेंगे शुभारंभ

पीएम मोदी इस दौरान बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक 2023 का शुभारंभ करेंगे। इसका उद्देश्य ऊर्जा परिवर्तन महाशक्ति के रूप में देश की बढ़ती शक्ति को प्रदर्शित करना है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के प्रधानमंत्री आज कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक 2023 का शुभारंभ करेंगे। इसका उद्देश्य ऊर्जा परिवर्तन महाशक्ति के रूप में देश की बढ़ती शक्ति को प्रदर्शित करना है। इंडिया एनर्जी वीक 2023 का कार्यक्रम 6 फरवरी के 8 फरवरी तक चलेगा। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को लेकर ट्वीट भी किया है उन्होंने लिखा कि, “मुझे कल, 6 फरवरी को कर्नाटक में होने की प्रतीक्षा है। बंगलौर पहुंचने के बाद मैं भारत ऊर्जा सप्ताह 2023 में भाग लूंगा। बाद में, मैं प्रमुख विकास कार्यों का उद्घाटन करने और विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए तुमकुरु जाऊंगा”।

भारत ऊजा सप्ताह 2023 समारोह में 34 देशों के मंत्री और राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। 30,000 से ज्यादा प्रतिनिधि, 1,000 प्रदर्शक और 500 प्रवक्ता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और भारत के ऊजा भविष्य की चुनौतियों व अवसर पर अपने चर्चा करेंगे। पीएम मोदी वैश्विक तेल और गैस CEO साथ एक गोलमेज बातचीत में हिस्सा लेंगे। आपको बता दें कि वह हरित ऊर्जा के क्षेत्र में कई पहल भी शुरू करेंगे। यह कार्यक्रम बहुत ही खास होने वाला है। इस समारोह में पीएम मोदी मोबिलिटी रैली को हरी झंडी दिखाएंगे। आपको बता दें कि यह रैली हरित ऊजा के लिए लोगों में जागरुकता पैदा करने में मदद करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनबॉल्ट पहल तहत यूनिफॉर्म को भी लॉन्च करेंगे। यह सिंगर-यूज प्लास्टिक को खत्म करने के उद्देश्य से रीसाइकिल पॉलिएस्टर और कॉटन से बनी यूनिफॉर्म LPG डिलीवरी मैन के लिए होगी। इसके अलावा पीएम मोदी इथेनॉल के मिश्रण वाली ऊजा ई20 का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि पेट्रोल में 20 प्रतिशत तक ई20 ईंधन मिलाया जाता है। पीएम मोदी कर्नाटक को बड़ी सौगता भी देंगे। तुमकुरु में पीएम मोदी हिंदुस्तान एयरनॉटिक्स लिमिटेड के हेलीकॉप्टर कारखाने को समर्पित करेंगे।

calender
06 February 2023, 10:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो