'चुनाव में जिस भाषा का इस्तेमाल हो रहा वह दुर्भाग्यपूर्ण', बीजेपी विधायक यतनाल के बयान पर बोले सचिन पायलट

सचिन पायलट ने बीजेपी नेता द्वारा सोनिया गांधी पर दिए बयान को लेकर कहा कि ऐसे शब्दों का प्रयोग करके राजनीति में बहुत ही नकारात्मक उदाहरण दिया जा रहा है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सोनिया गांधी के खिलाफ गलत भाषा को उपयोग करना निंदनीय-पायलट

कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शनिवार को कहा कि 'चुनाव में नेताओं के खिलाफ जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे शब्दों का प्रयोग करके राजनीति में गलत उदाहरण पेश किया जा रहा है।' सचिन पायलट ने बीजेपी विधायक बासनगौड़ा यतनाल की सोनिया गांधी को लेकर की गई 'विषकन्या' वाली टिप्पणी पर पलटवार किया है। 

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की 'मोदी सांप' वाली टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को विषकन्या कहा था। यतनाल ने एक जनसभा के दौरान कहा कि पूरी दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माना है। खरगे के 'जहरीला सांप' वाले बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि "अब वे (खरगे) उनकी (पीएम मोदी की) तुलना सांप से कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वे जहर उगलेंगे। जिस पार्टी में आप (खरगे) नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं?" 

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बीजेपी विधायक यतनाल की सोनिया गांधी पर की गई विषकन्या वाली टिप्पणी को अमर्यादित करार दिया है। सचिन पायलट ने जयपुर में कहा कि "नेताओं के खिलाफ जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, वे दुर्भाग्यपूर्ण है। चुनाव अपनी जगह है लेकिन मर्यादाओं को लांघकर ऐसे शब्दों का प्रयोग करके राजनीति में बहुत ही नकारात्मक उदाहरण दिया जा रहा है।" पायलट ने कहा कि  "सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष रही हैं, बहुत कद्दावर नेता हैं और उनके प्रति इस प्रकार की भाषा का उपयोग करना बहुत निंदनीय है।" 

खड़गे ने अपने बयान पर दी थी सफाई 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि "मैंने उन्हें (मोदी को) ऐसा नहीं कहा। मैंने पहले भी कहा है कि मैं व्यक्तिगत हमले नहीं करता। मैंने जो कहा वह यह था कि (भाजपा की) विचारधारा जहरीली थी। यदि आप विचारधारा का समर्थन करते हैं और इसका स्वाद चखना चाहते हैं, तो मृत्यु निश्चित है। अगर मेरी बातों से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं दिल से खेद व्यक्त करता हूं।"

calender
29 April 2023, 03:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो