Weather Update : लोगों की बढ़ी मुश्किलें, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से 5 हाईवे समेत 300 सड़कें की बंद

Weather Update : इन दिनों पहाड़ी इलाकों में लोग काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं. साथ ही लगातार हो रही बर्फबारी के चलते 5 हाईवे समेत 300 सड़कें बंद करने का आदेश दिया गया है. लोगों बिजली और पानी की समस्या हो रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  •  कठुआ जिले में भारी बारिश के चलते उफनती ऊंछ नदी में चार लोग फंसे.
  • इन इलाकों का  बुरा हाल. 

Weather Update: पहाड़ी इलाकों में इन दिनों लोगों का हाल बेहाल हो रहा है. उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमालय की ऊंची चोटियों पर भारी बर्फबारी हो रही है तो मैदानी इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश जारी है, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग समेत 300 से ज्यादा सड़कें बंद हैं, 263 केवल हिमाचल में बंद हैं, कई इलाकों में बिजली गुल है तो वहीं पानी की आपूर्ति भी बाधित हुई है.

लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों समेत पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश देखने को मिल रही है. 

इन इलाकों का  बुरा हाल 

फरवरी में मेहरबान हुए मौसम ने बदरीनाथ धाम सहित ऊंचाई वाले इलाकों ने बर्फ से परेशान कर दिया है. बदरीनाथ में सोमवार से बर्फबारी हो रही है, जिससे दो फुट से अधिक बर्फ जम चुकी है और सड़के भी बंद कर दी गईं हैं. इतना ही नहीं भारी बर्फबारी की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार को दूसरे दिन भी बंद रहा, रामबन जिले में राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन भी हुआ है. उधर, श्रीनगर में मौसम की दूसरी बर्फबारी होने से सैलानियों के चेहरे खिल उठे.?

की सड़कें बंद

 बर्फबारी के चलते श्रीनगर से 23 और लेह से सभी उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. बनिहाल में बीते 24 घंटे के दौरान 83.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. रियासी जिले में माता वैष्णो देवी के आधार शहर कटरा में 16.2 मिमी बारिश हुई है.

 कठुआ जिले में भारी बारिश के चलते उफनती ऊंछ नदी में चार लोग फंस थे, जिन्हें काफी मुश्किलों से बाहर निकाला गया.  इनमें से तीन एक निर्माण साइट पर काम करने वाले मजदूर और ड्राइवर था. एसडीआरएफ की टीम ने इन्हें नदी से बाहर निकाला.

calender
21 February 2024, 06:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो