बैंक अकाउंट्स को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर क्या-क्या आरोप लगाए, देखिए 6 प्वाइंट्स में

कांग्रेस दिग्गजों ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर संगीन आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कांग्रेस के बैंक अकाउंट फ़्रीज़ कर दिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Aaj Ka Sixer: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के दिग्गजों ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए केंद्र सरकार पर संगीन आरोप लगाए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया कि कांग्रेस के खातों को सीज कर दिया गया है. जिसके चलते हमें भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने ख़ुद हज़ारों करोड़ों रुपये भर लिए हैं और हमारे खाते फ़्रीज़ करना उनकी बड़ी चाल है. सोनिया गांधी ने कहा कि यह मुद्दा ना सिर्फ़ कांग्रेस बल्कि लोकतंत्र के लिए भी बहुत ख़तरनाक है. जनता की तरफ़ से दिया गया पैसा हमसे लूटा जा रहा है. हम अपनी स्पेशल सीरीज़ “आज का सिक्सर” में इस ख़बर जुड़े 6 बड़े प्वाइंट्स बताने जा रहे हैं. पढ़िए

1️⃣ राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि आप सोचिए अगर किसी आम परिवार का अकाउंट फ़्रीज़ कर दिया जाए तो परिवार भूखा मर जाएगा. ठीक वैसा ही कांग्रेस के साथ किया जा रहा है. हिंदुस्तान की किसी भी संस्था, कोर्ट या चुनाव आयोग ने इस मामले पर चूँ तक नहीं कहा. सब ड्रामा देख रहे हैं. 

2️⃣ राहुल गांधी ने कहा कि हम 20 फ़ीसद भारतीय कांग्रेस को वोट देते हैं ऐसे में हम उन 20 फ़ीसद लोगों का नेतृत्व करते हैं. लेकिन आज हम एक रेलवे टिकट भी नहीं ख़रीद पा रहे हैं. आज हम अपने नेता को एक शहर से दूसरे शहर नहीं भेज सकते. विज्ञापन नहीं लगा सकते. 

3️⃣ राहुल गांधी ने कहा कि 7 साल पहले एक मामले में 14 लाख रुपये का इश्यू है जिस पर 200 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया है. इस मौक़े पर राहुल गांधी ने एक किताब खोलते हुए बताया कि इनकम टैक्स का नियम साफ़ कहता है कि ज़्यादा से ज़्यादा 10 हज़ार रुपये का जुर्माना लग सकता है. लेकिन इन्होंने 200 करोड़ का जुर्माना लगा दिया है. पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह क्रिमिनल एक्शन भारत के पीएम कर रहे हैं. ऐसे में यह कहना कि हिंदुस्तान दुनिया की सबसे बड़े डेमोक्रेसी है, सब झूठ है.

4️⃣ कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र के लिए चुनाव ज़रूरी होता है, साथ ही यह भी ज़रूरी होता है कि सभी सियासी पार्टियों के लिए लेवल प्लेयिंग फील्ड हो. ऐसा नहीं हो सकता है कि जो सत्ता में है, संसाधनों पर उनकी मोनोपॉली हो और देश की संस्थाओं पर प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से उनका नियंत्रण हो.

5️⃣ चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर बोलते हुए खड़गे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी चंदे की स्कीम को अवैध व असंवैधानिक कहा, उस स्कीम के तहत BJP ने हजारों-करोड़ रुपए अपने बैंक खातों में भर लिए हैं. वहीं, दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी दल (कांग्रेस) का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया है, ताकि हम पैसों के अभाव में बराबरी के साथ चुनाव न लड़ पाएं. यह सत्ताधारी दल द्वारा खेला गया एक खतरनाक खेल है.

6️⃣ सोनिया गांधी ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ कांग्रेस को ही प्रभावित नहीं करता है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी प्रभावित करता है. प्रधानमंत्री की तरफ़ से कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का एक साजिश चल रही है. जनता से इकट्ठा किया गया पैसा है, हमारे खातों से पैसे ज़बरदस्ती छीने जा रहे हैं. सोनिया ने भी मौजूदा स्थिति को अभूतपूर्व अलोकतांत्रिक करार दिया है. 

calender
21 March 2024, 01:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो