Aaj Ki Taza Khabar: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार खत्म, देश भर में राम का स्वागत, मौसम से राहत नहीं!

Aaj Ki Taza Khabar: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय सोमवार की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Aaj Ki Taza Khabar: देशभर में लोग बढ़ती ठंड से काफी परेशान हैं. पंजाब और हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड़ का सितम जारी है. दूसरी तरफ देश वालों का 500 सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. 22 जनवरी यानी आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. जनभावना टाइम्स पर पढ़िए दिन भर की बड़ी खबरें और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी हर जानकारी. 

1-आज रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह, ऐसा रहेगा पूरे दिन का शेड्यूल

अयोध्या में बने राम मंदिर में सोमवार 22 जनवरी यानी आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. आज दिन का भारत की जनता के लिए बहुत ही ऐतिहासिक और खास होने वाला है. सभी रामभक्त भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए पलकें बिछाए बैंठे हैं. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए दिग्गज नेता, बॉलीवुड हस्तियां सहित वीआईपी को आमंत्रित किया गया है. 

2- धूप खिलने पर भी नहीं मिली लोगों को राहत, 4 से 5 दिन तक घने कोहरे का किया अलर्ट जारी

देशभर में लोग बढ़ती ठंड से काफी परेशान हैं. पंजाब और हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड़ का सितम जारी है, रविवार सुबह घना कोहरा देखा गया तो वहीं अधिकतर इलाकों में धूप भी निकलती हुई नजर आई, लेकिन लोगों को बढ़ती ठंड से राहत नहीं मिली.

3-500 साल का इंतजार होगा खत्म, आज होगी प्राण प्रतिष्ठा

सोमवार को गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पूरा होने के पश्चात सभी साक्षी लोगों को रामलला का दर्शन कराया जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय सोमवार की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा. 

4- 'श्रीराम जितने तुम्हारे हैं, उतने हमारे हैं....' मुस्लिम समाज ने भी किया मंदिर का स्वागत, सड़कों पर लगा जमावड़ा

राम मंदिर में आज प्राण प्रतिष्ठा का दिन है और 500 सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. इस मौके पर सभी धर्मों के लोग के राम लला का दिल खोलकर स्वागत कर रहे हैं. अयोध्या में दिवाली का जैसा माहौल बना हुआ है. राशिद अरफी कहते हैं कि मेरे दिल की धड़कन हैं, मेरी आंख के तारे हैं. उन्हें अपना समझकर पास में रख लेना भगवान राम जितने आपके हैं, उतने ही हमारे भी हैं. 

अन्य जरूरी खबरें

5-मोबाइल पर कर सकेंगे लाइव स्ट्रीम, जानें- कब, कहां और कैसे देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण
6-राम मंदिर उद्घाटन को लेकर राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र 

calender
22 January 2024, 06:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो