Aaj Ki Taza Khabar: कॉमनवेल्थ सम्मेलन का उद्घाटन, ओडिशा दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, पढ़िए 3 फरवरी की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: 'न्याय वितरण में सीमा पार चुनौतियां' विषय पर केंद्रित कॉमनवेल्थ सम्मेलन का आज प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन करेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Aaj Ki Taza Khabar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो बड़े प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाले हैं. पीएम ओडिशा में 68,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा देने जा रहे हैं. दूसरी तरफ पीएम कॉमनवेल्थ सम्मेलन का उद्घाटन करने वाले हैं. देश के कई इलाकों में कोहरे और ठंड की मार झेलनी पड़ रही है, इसके साथ ही दिल्ली में आने वाले दो दिनों में बारिश होने की संभावना है. जनभावना टाइम्स पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें. 

ये भी पढ़ें...दिल्ली में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, लोगों को नहीं मिलेगी ठंड से राहत

Delhi-NCR Weather: देश के कई राज्यों में कोहरे और ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश होने की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है और लोगों को परेशानी हो रही है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं के बीच 3 और 4 फरवरी को बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में बारिश से पहले धूप ने लोगों को ठंड से थोड़ी राहत दी थी लेकिन प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है.

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी करेंगे दिल्ली में कॉमनवेल्थ सम्मेलन का उद्घाटन, विज्ञान भवन में होगा कार्यक्रम

PM Modi: यह सम्मेलन 'न्याय वितरण में सीमा पार चुनौतियां' विषय पर केंद्रित है, वहीं, इसका उद्देश्य कानून और न्याय में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना है. कुछ प्रमुख विषयों में न्यायिक परिवर्तन, कानूनी अभ्यास के नैतिक आयाम, कार्यकारी जवाबदेही और आधुनिक कानूनी शिक्षा का फिर से मूल्यांकन करना भी शामिल हैं. इस अंतर्राष्ट्रीय सभा में विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधिमंडलों के साथ-साथ एशिया-प्रशांत, अफ्रीका और कैरेबियन के राष्ट्रमंडल देशों के अटॉर्नी जनरल और सॉलिसिटर भी शामिल होंगे.  

ये भी पढ़ें...आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा का दौरा करेंगे. वह पश्चिमी ओडिशा के संबलपुर शहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार ने कार्यक्रम स्थल के आसपास ड्रोन कैमरों पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

ये भी पढ़ें...हॉलीवुड में शोक की लहर, 76 साल के कार्ल वेदर्स ने ली अंतिम सांस, मैनेजर ने बताई मौत की वजह!

Carl Weathers: अमेरिकी अभिनेता कार्ल वेदर्स ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने 'रॉकी' फ्रेंचाइजी में बॉक्सर अपोलो क्रीड का किरदार निभाया था, जो उनके निभाए गए किरदारों में सबसे खास था. 76 साल के कार्ल वेदर्स की मौत की जानकारी उनके मैनेजर ने दी है. वेदर्स, ने कई बड़ी फिल्मों में दमदार किरदार निभाए थे, हाल ही में उनको 'स्टार वार्स' स्पिन-ऑफ सिरीज 'द मांडलोरियन' में देखा गया था. 

ये भी पढ़ें...बीजेपी विधायक ने शिवसेना नेता को थाने में मारी गोली, इस मामले को लेकर हुआ था भारी विवाद

Maharashtra News: महाराष्ट्र के उल्हासनगर में शुक्रवार की देर रात में बीजेपी एमएलए गणेश गायकवाड़ ने कथित तौर पर शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ को गोली मार दी. गोलीबारी हिल लाइन पुलिस थाने में एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी के केविन में तब हुई जब लंबे समय से चल रहे जमीनी विवाद को लेकर दो नेता शिकायत दर्ज करवाने के लिए थाने में आए थे. फिलहाल पुलिस ने तत्काल प्रभाव से बीजेपी विधायक को गिरफ्तार कर लिया

अन्य जरूरी खबरें

अशोक गहलोत कोरोना और स्वाइन फ्लू पॉजिटिव, पूर्व सीएम ने दी लोगों को सलाह
वंदे भारत के स्टैंडर्ड समान कोच वाली ट्रेनों का बढ़ेगा किराया? वित्त मंत्री ने दी ये जानकारी
मणिपुर के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों ने चलाया तलाशी अभियान, भारी संख्या में जब्त किए हथियार

calender
03 February 2024, 08:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो