आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Odisha Visit: 3 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के दौरे पर रहेंगे. पीएम इस दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए सख्त
  • 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे

PM Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा का दौरा करेंगे. वह पश्चिमी ओडिशा के संबलपुर शहर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार ने कार्यक्रम स्थल के आसपास ड्रोन कैमरों पर प्रतिबंध लगा दिया है. शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव पीके जेना की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ड्रोन कैमरों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया.

पीएम के दौरे का शेड्यूल

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी दोपहर में झारसुगुड़ा हवाईअड्डे पहुंचेंगे, जहां से वह भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से संबलपुर जाएंगे. पीएम दोपहर करीब 2:15 बजे आईआईएम-संबलपुर पहुंचेंगे. संबलपुर एसपी मुकेश कुमार भामू ने बताया कि 'प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में 70 प्लाटून के अलावा 250 अधिकारी तैनात किए गए हैं. एक प्लाटून में 30 सैनिक होते हैं. 

ये भी पढ़ें...आज का भारत 2047 तक 'विकसित भारत' बनाने के लिए आगे बढ़ रहा है: मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में बोले पीएम मोदी

कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन 

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा पाइपलाइन परियोजना (जेएचबीडीपीएल) के 412 किलोमीटर लंबे धामरा अंगुल पाइपलाइन खंड का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के तहत 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित यह परियोजना ओडिशा को राष्ट्रीय गैस ग्रिड से जोड़ेगी. 

पीएम मोदी मुंबई-नागपुर-झारसुगुड़ा पाइपलाइन परियोजना के नागपुर-झारसुगुड़ा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन खंड (692 किमी) की आधारशिला भी रखेंगे. इस प्रोजेक्ट की लागत 2,660 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है. इससे ओडिशा, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में प्राकृतिक गैस की उपलब्धता में सुधार होगा.  

calender
03 February 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो