Ajit Doval: खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करें ब्रिटेन, अपने समकक्ष टिम बैरो से बोले अजित डोभाल

Ajit Doval Meets Britain NSA: अजित डोभाल ने शुक्रवार को ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार समक्ष खालिस्तान समर्थकों का मुद्दा उठाया. उन्होंने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ajit Doval Meets Britain NSA: भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल ने शुक्रवार को ब्रिटेन के एनएसए टिम बैरो से मुलाकात की. इस दौरान दौरान उन्होंने खालिस्तान समर्थकों का मुद्दा उठाया है. अजित डोभाल ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को धमका रहे खालिस्तान समर्थकों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. 

दरअसल, ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार टिम बैरो भारत के दौरे है. शुक्रवार को टिम बैरो अपने भारतीय समकक्ष अजित डोभाल के साथ द्विपक्षीय चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, अजित डोभाल ने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को धमकी देने वाले खालिस्तान समर्थकों का मुद्दा उठाते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. इसके अलावा दोनों देशों के एनएसए ने आतंकवाद, उग्रवाद और कट्टरपंथियों से कैसे निपटा जाए इस पर भी चर्चा की. 

गौरतलब हो कि ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक भारत के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. सिख फार जस्टिस की ओर से आठ जुलाई को लंदन में भारत के खिलाफ प्रदर्शन बुलाया गया है. ऐसे में डोभाल और बैरो की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.

पिछले कुछ दिनों से कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थक काफी सक्रिय हुए है. कनाडा में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद खालिस्तान समर्थक भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि भारतीय राजनयिकों कहने पर निज्जर की हत्या को अंजाम दिया गया. 

calender
07 July 2023, 06:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो