Weather Update: देशभर के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में भी होगी बारिश

Weather Update Today: मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तराखंड में बारिश के बाद मलबा आने से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

India Weather Update: देशभर में हो रही बारिश से कहीं राहत है तो कहीं आफत है. देश के कई हिस्सों में लगातार मानसूनी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से कई जगह पानी भरने की समस्या सामने आ रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में तेज़ बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, 30 जुलाई को यूपी, बिहार, झारखंड, ओडिशा, गोवा में तेज़ बारिश होगी. इसके अलावा भारत के पूर्वी हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, झारखंड, बिहार, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो होगी इसके साथ ही साउथ इंडिया के तटीय इलाकों में भी हल्की बारिश का अंदेशा जताया है. 

Delhi-NCR में छाए रहेंगे बादल

Delhi-NCR पिछले कई दिनों से मौसम सुहावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है, और अगले हफ्ते तेज बारिश का पूर्वानुमान है. राजस्थान के सीकर में भी पिछले दो दिनों से लगातार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है. शहर के निचले हिस्से पानी से भर गए हैं, जिससे लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं. राजस्थान में बीसलपुर बांध में 7 सेंटीमीटर पानी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. 

उत्तराखंड में बारिश से बढ़ी दिक्कतें

जोशीमठ में बदरीनाथ नेशनल हाइवे पर भारी बारिश के चलते पहाड़ों से मलबा आ गया है. मलबा आने से बदरीनाथ बदरीनाथ नेशनल हाइवे बंद हो गया है. मलबा आने से हाईवे के दोनों तरफ लगा लंबा जाम लगा हुआ है. भारी बारिश के चलते सड़क मार्ग भी टूट गया है. कहीं पर लोगों के लिए बारिश राहत बनकर बरस रही है तो कहीं पर मुसीबत बनकर अपना कहर बरपा रही है. 
 

calender
30 July 2023, 08:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो