Anantnag: 'मोदी सरकार ने आतंकवाद के खात्मे का किया था दावा', आप ने कहा-कश्मीर में बीते तीन साल में बड़ा आतंकी हमला

AAP Sanjay Singh: कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों में बीच हुई मुठभेड़ में तीन अधिकारी शहीद हो गए थे. आप आदमी पार्टी ने पिछले तीन साल में इसे कश्मीर की सबसे बड़ी आतंकी घटना करार दिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Anantnag Encounter: अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में गुरुवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी घेर लिया है. बुधवार को एक कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर के डीएसपी के आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. इस घटना पर आम आदमी पार्टी ने कहा कि ये पिछले तीन साल में कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला है.

समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में आप नेता संजय सिंह ने कहा, "ये अफसोस की बात है कि जिस आतंकवाद के खात्मे का मोदी सरकार ने दावा किया था वहां आतंकवादी घटनाएं लागातार हो रही हैं और इसके साथ-साथ ये पिछले तीन वर्षों में सबसे बड़ी आतंकी घटना है, जिसमें हमारे कर्नल शहीद मनप्रीत सिंह, हमारे मेजर आशीष, हमारे बहादुर जम्मू कश्मीर के डीएसपी हुमायूं भट्ट, राइफ़ल मैन रवि कुमार और एक सेना का कुत्ता शहीद हो गया. इस घटना से पूरा देश स्तब्ध है, दुखी है. हमारे सेना के तीन और पुलिस के दो जांबाज अफसर ने शहादत दी है, सेना के कुत्ते की शहादत को भी भूलना नहीं चाहिए."

गुरुवार को कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों ने सर्च आपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को घेर लिया है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कश्मीर पुलिस ने लिखा, "कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में बुधवार को शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमांयू भट्ट को श्रद्धांजलि. सुरक्षाबलों ने उजैर खान सहित एलईटी के दो आतंकवादियों को घेर लिया है."

इस आतंकी संगठन ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

बुधवार को अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने से कर्नल मनप्रीत सिंह, 19 आरआर के मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली है. इसे लश्कर-ए-तैयबा का प्रॉक्सी संगठन माना जाता है और हाल ही में ​कश्मीर में काफी एक्टिव हुआ है.  

calender
14 September 2023, 12:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो