कृष्ण भक्ति की वजह से सौहर ने दिया तलाक, तो मुस्लिम महिला ने थामा बचपन के दोस्त का हाथ

बरेली की एक मुस्लिम महिला शहनाज भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करती थी, जिससे नाराज होकर उसके पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। ऐसे में शहनाज अपने बचपन के दोस्त पवन के साथ अपना धर्म बदल कर शादी कर ली।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • श्रीकृष्ण भक्ति से नाराज शौहर ने पत्नी को दिया तलाक
  • हिन्दू रीति रिवाज से थामा बचपन के दोस्त का हाथ
  • बचपन से श्रीकृष्ण की पूजा करती थी मुस्लिम महिला शहनाज

Bareilly News: यूपी के बरेली से एक बेहद ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक शहनाज नाम की मुस्लिम महिला भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करती थी, जिससे नाराज होकर उसके शौहर ने उसे तलाक देकर घर से निकाल दिया। ऐसे में वह अपने बचपन के दोस्त पवन के साथ अपना धर्म बदल कर शादी कर ली, लेकिन श्रीकृष्ण की पूजा करना नहीं छोड़ी। 

दरअसल ये पूरा मामला बरेली जिले के फरीदपुर के गांव ढहरी का है। यहां की रहने वाली शहनाज का निकाह 2018 में हुआ था। शादी के बाद ससुराल में रहने के दौरान शहनाज हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रमों में  शामिल होती थी और भगवान श्रीकृष्ण की पूजा किया करती थी। ससुरालियों और पति ने कई बार इसका विरोध किया।

नाराज पति ने मुस्लिम महिला को घर से निकाला

जब इस बात की जानकारी उसके शौहर को मिली तो उसने शहनाज को तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। शहजान के मायके वाले पहले से ही उसके पूजा पाठ को लेकर नाराज थें। घर से निकाले जाने के बाद शहनाज अपने मायके रहने लगी। 
मायके में रहने के दौरान गांव के ही बचपन के साथी पवन से उसकी मुलाकात हुई। उसके बाद शहनाज ने हिंदू रीति-रिवाज से अपने बचपन के दोस्त पवन से शादी रचा ली।पवन और शहनाज मढ़ीनाथ स्थित अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंचे और शुद्धीकरण के बाद एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए।  इस दौरान शहनाज और पवन ने पुलिस सुरक्षा की मांग भी की।

calender
22 June 2023, 03:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो