अजित पवार को लेकर सुप्रिया सुले का बड़ा बयान, मेरी इच्छा है कि मेरे भाई की सभी इच्छाएं हों पूरी

एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने अजीत पवार पर बयान देते हुए यह भी कहा क‍ि अजीत को संगठन में पद देना पार्टी का निर्णय होगा। मेरी इच्छा है कि अजीत दादा की इच्छा पूरी हो।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • अजित पवार ने की नेता प्रतिपक्ष पद से हटाने की मांग
  • अजित पवार ने संगठन में काम करने की जताई इच्छा
  • मेरी इच्छा है कि मेरे भाई की सभी इच्छाएं हों पूरी: सुप्रिया सुले

Maharashtra Politics: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद छोड़ने की इच्छा जताई है। अजित पवार के इस बयान पर अब एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और उनकी बहन सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। 

सुप्रिया सुले ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरा मानना है कि अजीत दादा की इच्छा पूरी हो। दादा को संगठन में मौका देना है या नहीं यह फैसला संगठनात्मक फैसला है। मुझे बहुत खुशी है कि दादा भी संगठन में काम करना चाहते हैं। इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह पैदा होगा। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा या नहीं यह पार्टी पर निर्भर करता है, लेकिन एक बहन के तौर पर मैं चाहती हूं कि मेरे भाई की सभी इच्छाएं पूरी हों।

मुझे विपक्ष का नेता बनने में कोई दिलचस्पी नहीं

दरअसल अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष के नेता का पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है. बारामती विधानसभा से विधायक अजित पवार ने कहा कि वह पार्टी के लिए काम करेंगे और उन्हें जो भी जिम्मेदारियां दी गई हैं, उन्हें पूरा करेंगे। 

बीते कल अजित पवार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, मुझे विपक्ष के नेता के रूप में काम करने में कभी दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन पार्टी विधायकों की मांग पर मैंने इस जिम्मेदारी को स्वीकार किया था। मेरी मांग पर फैसला करना राकांपा नेतृत्व पर निर्भर है. मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मैं उसके साथ पूरा न्याय करूंगा। 

अजीत पवार प्रदेश अध्यक्ष पद का कर रहे है दावा?

हाल ही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। इस बदलाव से अजित पवार की नाराजगी के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि, अजीत और सुप्रिया ने इन सभी खबरों को खारिज कर दिया था। लेकिन, एक बार फिर महाराष्ट्र की राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई हैं।

अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या अजीत पवार ने पार्टी में कोई पद दिया जाए कहकर प्रदेश अध्यक्ष पद का दावा किया है? दरअसल, जयंत पाटिल पिछले 5 साल से पार्टी के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं। ऐसे में पार्टी के संविधान में हर 3 साल बाद पद बदलने का प्रावधान है। अब आगे देखना ये दिलचस्प होगा कि अजीत पवार के इस मांग पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार क्या कुछ फैसला लेते है।

calender
22 June 2023, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो