Indian Army Missing Soldier: मिल गया 5 दिनों से लापता सेना का जवान

3 अगस्त को गुरुवार को पुलिस टीम ने जम्मू और कश्मीर के कुलगाम से लापता होने वाले भारतीय सेना के जवान जावेद अहमद वानी को खोज निकाला

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

3 अगस्त को गुरुवार को पुलिस टीम ने जम्मू और कश्मीर के कुलगाम से लापता होने वाले भारतीय सेना के जवान जावेद अहमद वानी को खोज निकाला. जम्मू-कश्मीर पुलिस के ट्वीट के मुताबिक, एडीजीपी कश्मीर की ओर से इस मामले की जानकारी दी गई है, उन्होंने कहा कि जवान जावेद अहमद की मेडिकल जांच के बाद उसके साथ पूछताछ की जाएगी. इस पूछताछ में सेना और पुलिस दोनों के अधिकारी शामिल होंगे. 

29 जुलाई को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अपने घर के पास से लापता हो गया. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, वह कुछ खाने का सामान खरीदने के लिए अपनी कार में कुलगाम के अस्थल स्थित अपने घर से निकला था. 

परिवार के अनुसार, कार कुछ दूरी पर खून के धब्बों के साथ लावारिस हालत में मिली थी. “वह शाम 7.30 बजे बाजार के लिए निकला और कुछ देर बाद हमें उसकी कार पर खून के निशान मिले. उसकी एक चप्पल और एक टोपी भी वहां थी.

जावेद ईद-उल-अजहा के मौके पर घर आया था और 29 जून से छुट्टी पर था. परिवार की तरफ से बताया गया कि उसका अपहरण कर लिया गया है. हालांकि, जवान की बरामदगी के बाद पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई और जानकारी साझा नहीं की है. अभी केवल उसके बरामद होने और पूछताछ किए जाने की बात सामने आई है.

कुलगाम के अस्थल गांव के रहने वाले 28 वर्षीय जावेद अहमद वानी अपने गांव के 6 अन्य लड़कों के साथ 2013 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे. उन्होंने शारीरिक और लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की और 2014 में उन्हें जम्मू और कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (JAKLI) रेजिमेंट की तीसरी बटालियन में शामिल किया गया.

calender
03 August 2023, 11:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो