Punjab Tomato Price: पंजाब के राज्यपाल ने टमाटर को लेकर लिया बड़ा फैसला, अब राजभवन के खाने में नहीं होगा उपयोग

Punjab Tomato Price: टमाटर की बढ़ती कीमत कारण अब पंजाब राजभवन में बनने वाले खाने में टमाटर का उपयोग नहीं होगा. पंजाब में बढ़े टमाटर के दाम के कारण यह फैसला लिया गया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Punjab Tomato Price: टमाटर की बढ़ती कीमतो के कारण अब पंजाब राजभवन में बनने वाले खाने में टमाटर का उपयोग नहीं होगा. पंजाब में बढ़े टमाटर के दामों के कारण यह फैसला लिया गया है कि पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने बढ़ती खाद्य कीमतों के प्रभाव का सामना कर रहें हैं, पंजाब के नागरिकों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने घर में टमाटर की खपत को अस्थायी रूप से रोकने का आदेश जारी किया है. 

पिछले कुछ सफ्ताहों से राज्य और केंद्रशासित प्रदेश के लोग टमाटर में लगातार बढ़ते दामों से जूझ रहे हैं, जो राज्यभर के कई घरों में मुख्य भोजन है. टमाटर की बढ़ती कीमतों के लिए जलवायु परिस्थतियों और अन्य बाजारों की गतिशीलता सहित विभिन्न कारणों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है. इस स्थिति में आम नागरिकों पर पड़ने वाले बोझ को स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने टमाटर की बढ़ती कीमतों के कारण जनता को होने वाली परेशानियों के प्रति अपनी चिंता और सहानुभूति व्यक्त की है.

टमाटर को लेकर राज्यपाल ने कहा

राज्यपाल ने कहा कि किसी वस्तू की खपत को रोकने या कम करने से उसकी कीमत पर असर पड़ना निश्चित है. मांग कम होने से कीमत अपने आप कम हो जाएगी. आगे उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि लोग फिलहाल अपने घरों में अन्य विकल्पों का उपयोग कर रहे होंगे और ये टमाटर की कीमतों को कम करने में मदद करेगी. 

calender
03 August 2023, 10:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो