Assembly Election Results Details: 4 राज्यों में कब तक आयेंगे विधानसभा चुनावों के नतीजे, जानें राजस्थान से लेकर छत्तीसगढ़ तक पूरी डिटेल

Assembly Election Results Details: 3 दिसंबर यानी आज विधानसभा चुनाव के नतीजे जनता के सामने आयेंगे. जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ शामिल हैं. इन राज्यों में आज वोटों की गिनती की जाएगी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 4 राज्यों के नतीजे सुबह 8 बजे से ही आने शुरू हो जायेंगे.

Assembly Election Results Details: देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के लिए मतदान समाप्त हो चुका है ऐसे में लोगों को अब नतीजों का बेसब्री से इतंजार है. आज चार राज्यों में राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के तहत मतगणना होगी. राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना एंव छत्तीसगढ़ चुनावों के नतीजे जुड़ी चर्चा आप 3 दिसंबर को सुबह 6 बजे जनभावना टाइम्स पर लाइव देख सकते हैं. मिजोरम में विधानसभा के नतीजे 3 दिसंबर को नहीं बल्कि 4 दिसंबर को सामने आयेंगे.

कहां देखे चारों राज्यों के नतीजे

आज पांच राज्यों में से 4 राज्यों के नतीजे सामने आने वाले हैं. 4 राज्यों के नतीजे सुबह 8 बजे से ही आने शुरू हो जायेंगे. वोटों की गिनती के लाइव नतीजे चुनाव आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं आप जनभावना टाइम्स के लाइव ब्लॉग पर भी चुनाव परिणाम के लाइव अपडेट देख सकते हैं.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कौन चलायेगा अपना जादू

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर है. जबकि तेलंगाना में केसीआर की पार्टी बीआरएस की लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी से है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस-बीजेपी की कांटे की टक्कर है. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बन सकती है. कांग्रेस को 86 से 106 तो वहीं बीजेपी को 80-100 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

राजस्थान और तेलंगाना में किसकी बनेगी सरकार?

राजस्थान की बात करें तो हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन का जो रिवाज रहा है. उसे कांग्रेस बदलती दिख रही है एग्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान में भले ही कांटे की टक्कर हो लेकिन कांग्रेस का हाथ ऊपर है, तो वहीं तेलंगाना ने कुल 119 विधानसभा सीट हैं. यहां बहुमत का आंकड़ा 60 है यहां कांग्रेस बढ़त बनाती दिख रही है. आपको बता दें कि इस चुनाव में बीआरएस को 34 से 44 सीटें मिलने का अनुमान है.जबकि कांग्रेस के खाते में 63 सले 73 सीटें आ सकती हैं.

calender
03 December 2023, 05:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो