बालासोर ट्रेन हादसे में बोगियों का बुरा हाल, देखिए हादसे की अनदेखी दर्दनाक तस्वीरें

शाम के समय करीब 7 बजे सभी ट्रेनें ओडिशा के बालासोर जिले से निकल रहीं थीं, लेकिन तभी 3 ट्रेनें एक बड़े हादसे का शिकार हो गयीं जिसमें 238 से ज़्यादा लोगों ने अपनी जान गवां दी।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • शाम 7 बजे के करीब सभी लोगों का यह खाने का वक़्त था, ऐसे में बोगियों में खाना भी बिखरा हुआ पाया गया है।

कई सैंकड़ों लोग जो शुक्रवार 2 जून 2023 को अपने - अपने सफर पर घर से निकले थे। जिसमें कुछ लोग ट्रेन के जरिये अपने घर जा रहे थे तो कुछ अपनी नौकरी के लिए चेन्नई या केरल जाने को निकले थे। लेकिन ऐसा क्या मालूम था की यह सफर इनकी ज़िंदगी का आखिरी सफर रहने वाला था। शाम के समय करीब 7 बजे सभी ट्रेनें ओडिशा के बालासोर जिले से निकल रहीं थीं, लेकिन तभी 3 ट्रेनें एक बड़े हादसे का शिकार हो गयीं जिसमें 238 से ज़्यादा लोगों ने अपनी जान गवां दी। 

इस दर्दनाक हादसे के बारे में जो भी सुन रहा है उसके रोंगटे खड़े हो जाते हैं। भगवान ऐसा किसी दुश्मन के साथ भी न करे.... यह बात हर कोई बोल रहा है। सोशल मीडिया पर अब इस हादसे की तस्वीरें वायरल हो गयीं हैं। जैसे ही यह खबर सुनने को मिली समाचार एजेंसियों, NDRF, निजी न्यूज़ चैनल्स घटनास्थल पर कैमरों के साथ पहुंच गए। जिसमें हादसे की और हॉस्पिटल कुछ अनदेखी और डरा देने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं। 

ODISHA TRAIN ACCIDENT
ODISHA TRAIN ACCIDENT NEWS WIRE

रेल बोगियों का बुरा हाल 

तस्वीरों में बोगियों के बाहर का हाल साफ तौर से देखा जा सकता है कि की ट्रेन की लगभर 4 बोगियां पलट गयीं हैं। जिसमें से कुछ तो एक - दूसरे के ऊपर चढ़ी हुईं हैं। साथ ही साथ सभी बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयीं हैं। तस्वीरों में यह भी देखा जा सकता की एक ट्रेन इंजन के ऊपर मालगाड़ी के ऊपर चढ़ा हुआ है। 

ट्रेन की पटरी, ट्रेन की पलटी हुई बोगी की फर्श को पूरा फाड़कर उसकी छत से ऊपर निकल गयी है। आप देख सकते हैं की पटरियों और लोगों का सामान कैसे जगह - जगह पर बिखरा पड़ा है। 

ट्रेन की पटरियों पर जगह - जगह सामानों के साथ लोगों की लाशें पाई थीं, जिन्हें बैगों में बंद करके लाइन से रखा हुआ है। इन सभी लाशों को गाड़ियों से हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है। 

odisha train accident
odisha train accident news wire

बोगियों के अंदर का हाल

बोगियों के अंदर लोगों की चप्पलें, कपड़े और अन्य सामान हैं, रेस्क्यू ऑपरेशन में बोगियों के अंदर फंसे लोगों को लस्सी व कपडे की मदद से बांधकर बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। शाम 7 बजे के करीब सभी लोगों का यह खाने का वक़्त था, ऐसे में बोगियों में खाना भी बिखरा हुआ पाया गया है। 

इस हादसे में जो लोग जख्मी हुए हैं,  उन्होंने बताया कि हादसे के तुरंत बाद ही लोग बुरी तरह से बोगियों के अंदर घायल हो गए. जिसमें कुछ के हाथ कट गए तो कुछ के पैर। 

odisha train accident
odisha train accident news wire

लोगों को क्षतिग्रस्त बोगियों से बाहर निकलने के लिए बोगियों को मशीनों से काटा जा रहा है। अभी लोगों की बोगियों के अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की अब अंदर लोगों के होने की संभावना कम ही है, इसके बावजूद भी रेस्क्यू टीम अपना काम जारी रखे हुए है। 

जानिए अस्पतालों का हाल 

odisha train accident
odisha train accident news wire

हादसे के बाद लोगों को तुरंत ही हॉस्पिटल में पहुंचाया जा रहा है। बताया जा रहा है की अस्पताल के वॉर्ड में घायलों की ज़्यादा संख्या में भीड़ है, लोग खून से लहूलुहान हैं, पूरे कपड़े खून से लथपथ हैं पूरा शरीर बुरी तरह से घायल है। 

calender
03 June 2023, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो