Jammu News : टोल प्लाजा को लेकर जम्मू में आज बंद का ऐलान, विपक्षी दलों का मिला समर्थन

Sarore Toll : शनिवार को जम्मू बंद का ऐलान किया गया है. बंद के कारण शहर में कड़ी सुरक्षा की गई है और अद्धसैनिक बलों भी तैनात रहेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sarore Toll : पिछले चार दिनों से जम्मू में सरोर टोल प्लाजा को लेकर विवाद चल रहा है, जो अब बढ़ता ही जा रहा है. टोल प्लाजा को बंद करने की मांग की जा रही है. शुक्रवार को 25 अगस्त को युवा राजपूत सभा के गिरफ्तार किए गए लोगों की रिहाई के लिए 30 से ज्यादा जगह पर प्रदर्शन हुए. वहीं अब शनिवार को जम्मू बंद का ऐलान किया गया है. चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने बंद की कॉल दी है. बंद के कारण शहर में कड़ी सुरक्षा की गई है और अद्धसैनिक बलों भी तैनात रहेंगे.

आज जम्मू बंद

टोल प्लाजा को लेकर शुरू हुए आंदोलन की वजह से आज जम्मू बंद रहेगा. इस बंद को जम्मू बार एसोसिएशन, चैंबर ऑफ कॉमर्स सहित कांग्रेस और सभी विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है. आपको बता दें कि हाल ही में बारिश के कारण जम्मू पठानकोट नेशनल हाईवे पर तरनाह नाले पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया था. जिसके कारण जम्मू और पठानकोट और दिल्ली जाने वाले यातायात को डायवर्ट करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद भी हाईवे पर टोल प्लाजा अभी भी चल रहा है. जिसे बंद करने की मांग उठ रही है. इसी मांग को लेकर आज जम्मू में बंद रहेगा.

कल भी हुआ प्रदर्शन

शुक्रवार को सांबा के मुख्य बाजार में दुकानें बंद रहीं थीं. इस दौरान सड़कों पर सिर्फ निजी वाहन दिखाई दिए. वहीं सांबा के मुख्य चौक पर कठुआ में भूख हड़ताल और प्रदर्शन हुए. इस मांग में विभिन्न संगठनों और राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है. इनमें कांग्रेस, पीडीपी, आम आदमी पार्टी भी शामिल हैं. बता दें कि एसोसिएशन ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को 31 अगस्त तक का समय दिया है. वहीं 31 अगस्त को हड़ताल का भी ऐलान किया गया है.

calender
26 August 2023, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो