Bharat Jodo Nyay Yatra: मणिपुर के इंफाल पहुंचने पर राहुल गांधी का हुआ जोरदार स्वागत, यात्रा से पहले कांग्रेस शेयर की ये तस्वीरें

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार 14 जनवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत होने वाली है. पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिला से इस यात्रा की शुरूआत होगी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार 14 जनवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत होने वाली है. पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिला से इस यात्रा की शुरूआत होगी. थौबल जिले के खोंगजोम इलाके के एक मैदान में इस यात्रा को हरी झंड़ी दिखाई जाएगी. इस यात्रा का सफर 20 मार्च को पूरा हो जाएगा.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. राहुल गांधी 60 से 70 यात्रियों के साथ पैदल और बस से सफर करेंगे. हालांकि पहले यह मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होने वाली थी लेकिन बाद इसमें बदलाव किया है. 

मणिपुर के इंफाल पहुंचने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. वह आज मणिपुर के थौबल से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत करेंगे. यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी. 

कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले अपने अधिकारिक ट्वीटर पर कई फोटो या वीडियो शेयर किया है. कांग्रेस ने (X) पर लिखते हुए शेयर किया कि, न्याय की ओर कदम बढ़ चुके हैं.. हम न्याय लेकर रहेंगे भारत जोड़ो न्याय यात्रा, न्याय का हक, मिलने तक.  दूसरे ट्वीट में वीडियो जारी करते हुए लिखा कि सहो मत, डरो मत. 

 

बीजेपी सांसद के लक्ष्मण ने कहा, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मणिपुर से शुरू हो रही है. यात्रा उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छी है लेकिन वे किसके लिए 'न्याय' मांग रहे हैं? पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हो रहा है. वे इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. देश की 140 करोड़ आबादी पीएम मोदी के साथ है. उन्हें (कांग्रेस) लोकतांत्रिक तरीके से खारिज कर दिया गया. वे सत्ता में वापस आने के लिए यह यात्रा कर रहे हैं लेकिन यह राजनीति है और कुछ नहीं.'

calender
14 January 2024, 03:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो