Bihar: सीएम नीतीश कुमार ने इफ्तार पार्टी का किया आयोजन, तेजस्वी यादव भी पहुंचे, बीजेपी ने किया इनकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में पटना स्थित अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। इफ्तार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इफ्तार का आयोजन
  • सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इफ्तार का आयोजन
  • सीएम नीतीश कुमार के आवास पर इफ्तार का आयोजन

बिहार में इन दिनों राजनीति गरमाई हुई है। बिहार में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। सीएम नीतीश कुमार के पटना आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए है। अब इस पर सियासत तेज हो गई है। नीतीश की इफ्तार पार्टी को बीजेपी नेता ने निशाना साधते हुए कहा कि बिहार दंगों में जल रहा है और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी दे रहे है। 

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार की ओर से इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए बिहार के राज्यपाल समेत लगभग सभी पार्टियों को न्योता भेजा गया है। हालांकि बीजेपी ने मुख्यमंत्री की इफ्तार पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है। इफ्तार पार्टी को लेकर बिहार बीजेपी के नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

सिन्हा ने कहा कि बिहार दंगों में जल रहा है। कानून-व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो चुकी है और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे है। हम इस इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होंगे। बता दें कि बिहार की राजनीति में शुरू से ही इफ्तार पार्टी की परंपरा रही है। इससे पहले नीतीश कुमार फुलवारीशरीफ में आयोजित इफ्तार पार्टी में शमिल हुए थे। उस दौरान भी बीजेपी ने नीतीश के इफ्तार में शामिल होने पर टिप्पणी की थी।  

रामनवमी पर बिहार के कई जिलों में हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुई थी। तभी से बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर है। बीजेपी ने नीतीश कुमार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। अब सबकी नजर नीतीश कुमार इफ्तार पार्टी के साथ उसमें शामिल होने वाले मेहमानों पर ठकी हुई है। बता दें कि बिहार की राजनीति में इफ्तार की बड़ी भूमिका रही है।पिछले साल आरजेडी की इफ्तार पार्टी में ही बिहार में सत्ता परिवर्तन की पटकथा लिखी गई है। यहीं वजह है कि बिहार में इफ्तार पार्टी अब चर्चाएं तेज हो गई है।

calender
07 April 2023, 07:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो