Bihar Politics: बिहार सरकार में भूचाल, नीतीश कुमार ने थामा बीजेपी का हाथ, पीएम मोदी ने किया वेलकम

Bihar Politics: सीएम पद से इस्तीफा देने से पहले नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की थी.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा नीतीश कुमार की सीएम शपथ ग्रहण में मौजूद रहेंगे. 
  • नीतीश कुमार के इस्तीफे से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर सीएम को अग्रिम बधाई दी है.  

Bihar Politics: बिहार में राजनीति उठा-पटक, दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अब बिहार में नई सरकार बनने जा रही है, जबकि इस्तीफे से पहले नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. साथ ही जेडीयू विधायक के साथ उन्होंने बैठक करके राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है. दरअसल जानकारी मिल रही है कि, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा नीतीश कुमार की सीएम शपथ ग्रहण में मौजूद रहेंगे. 

नीतीश कुमार का बयान

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार का बयान सामने आ रहा है. उन्होंने बताया कि, आज हमने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हमने सरकार समाप्त करने का निर्णय लिया है. महागठबंधन छोड़ने की बात पर सीएम नीतीश का कहना है कि, उधर के हालात ठीक नहीं है.मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने अपने विधायकों संग बैठक करके बताया था कि, आरजेडी पार्टी के साथ चलने में अधिक परेशानी हो रही है. जिसके बाद उन्होंने इस्तीफे का एलान किया था. 

पीएम ने दी फोन पर बधाई

बिहार में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है, सीएम नीतीश कुमार ने महागठबंधन की सरकार से अलग होने के लिए सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. इतना ही नहीं इस्तीफा देने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी से सीएम की फोन पर बातचीत हुई है. वहीं सीएम को पीएम ने अग्रिम बधाई दी है. बता दें कि, सीएम नीतीश कुमार इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर को सौंपा दिया है.  

calender
28 January 2024, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो