Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी हलचल, सीएम नीतीश कुमार संग सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा होंगे उप मुख्यमंत्री

Bihar Political Crisis: बिहार की सरकार में बड़ा बदलाव सीएम नीतीश कुमार के अलावा उप मख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनने जा रहे हैं.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • बीजेपी पार्टी ने अपनी कमान सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को सौंप दी है. 

Bihar Political Crisis:  बिहार में बनने जा रही है बीजेपी की सरकार, जिसमें सीएम होंगे नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा होंगे. दोनों नेताओं को बीजेपी पार्टी ने अपनी कमान सौंप दी है. 

शाम में सीएम लेंगे शपथ

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम पांच बजे लगातार नौवीं बार सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राजधानी दिल्ली से शाम 3 बजे बिहार के पटना पहुंचने वाले हैं. जहां वह सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. जिसका आयोजन राजभवन में किया जाएगा.

बीजेपी करेगी पार्टी नेताओं संग बैठक

बीजेपी पार्टी ने बिहार में नई सरकार बनाने से पहले मीटिंग करने का फैसला लिया है. वहीं यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात खत्म होने के बाद होने वाली है. हालांकि बीजेपी ने सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता चुना है साथ ही पूर्व स्पीकर रहे विजय सिन्हा को उप-नेता बनाया है. 

विजय सिन्हा का बयान 

बिहार सरकार में पूर्व स्पीकर रहे विजय सिन्हा ने बिहार की राजनीति पर अपनी बात रखी है. उनका कहना है कि, "केंद्र की सरकार के नेतृत्व में अब बिहार में नई सरकार बनेगी. साथ ही जंगलराज से निपटने के लिए ही यह अहम फैसला लिया गया है. हम जनादेश का सम्मान करते हुए बिहार में अच्छा काम करेंगे."

calender
28 January 2024, 12:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो