Bihar: लाठीचार्ज नहीं इस कारण से हुई थी BJP नेता विजय सिंह की मौत, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Bihar: बिहार के पटना में 13 जुलाई को विपक्षी पार्टी बीजेपी द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया इस घटना में एक बीजेपी नेता की मौत हो गई थी.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • 13 जुलाई को प्रदर्शन के दौरान हुई थी मौत
  • पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण आया सामने
  • हार्ट अटैक के कारण हुई थी मौत

पटना: बीजेपी नेता विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज नहीं बल्कि हार्ट अटैक से हुई थी. इस बात की पुष्टि पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हुए पोस्टमार्टम और उसके हिस्टोपैथोलॉजिकल रिपोर्ट आने के बाद हुई. रिपोर्ट के अनुसार मृतक नेता हृदय रोग से पीड़ित थे और उनके दो नसों में ब्लॉकेज भी था. 

अस्पताल प्रशासन की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए पटना के ज़िला प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दावा किया था कि सिंह लाठीचार्ज में घायल नहीं हुए थे और वो असल घटनास्थल से काफ़ी दूर थे. मृतक बीजेपी पदाधिकारी के बेहोश होने की घटना छज्जू बाग इलाके में हुई. ये घटना दोपहर 1:22 बजे हुई, वहीं लाठीचार्ज की घटना 1:27 बजे हुई. दूसरी ओर, डाकबंगला चौराहा क्षेत्र में हुई. हालांकि, बीजेपी ने जिला प्रशासन के दावों का खंडन किया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पोस्टमार्टम के वीडियो फुटेज की मांग की है.

लाठीचार्ज में कई लोग हुए थे घायल

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को पटना में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता विभिन्न मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करने निकले थे. हालांकि, उन्हें पुलिस ने रोक दिया. लेकिन जब वे बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए थे. बीजेपी ने आरोप लगाया कि विजय सिंह की भी पिटाई के कारण ही मौत हो गई. 

बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने दिया था बयान

हाल ही में पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा था कि पिछले दिनों पटना में पार्टी नेताओं के एक प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा कथित तौर पर किए गए अत्यधिक बल का इस्तेमाल बिहार में व्याप्त ‘जंगलराज, अराजकता और विपक्षी दलों के प्रति राज्य सरकार की क्रूरता' को दर्शाता है. 

calender
21 July 2023, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो