Bihar: मणिपुर हिंसा को लेकर बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा, कहा- विश्व में भारत शर्मसार हुआ

BJP Spokeperson Vinod Sharma: मणिपुर हिंसा को लेकर बिहार बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य विनोद शर्मा ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कहा कि अगर प्रधानमंत्री में इंसानियत होती तो मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को बर्खास्त कर देते या खुद पीएम के पद से इस्तीफा दे देते.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • बीजेपी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा को लिखा इस्तीफा
  • मणिपुर हिंसा के लिए सीएम और पीएम को बताया जिम्मेदार
  • इस घटना से पूरे विश्व में शर्मसार हुआ भारत

Bihar: मणिपुर हिंसा को लेकर एक तरह विपक्ष बीजेपी पर लगातार हमला कर रहा है. मणिपुर मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री द्वारा बयान देने की मांग को लेकर विपक्ष संसद और संसद के बाहर केंद्र सरकार पर कई सवाल उठा रहा है. एक तरफ बीजेपी विपक्ष के हमले से खुद को बचाने की कोशिश करती दिख रही है. वहीं अब उनके पार्टी के अंदर ही इस मुद्दे को लेकर सवाल खड़ा होने लगा है. मणिपुर मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई न होने को लेकर बिहार भाजपा के प्रवक्ता और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य विनोद शर्मा ने पार्टी और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

पीएम और सीएम के इस्तीफे की मांग

विनोद शर्मा ने इस्तीफे से जुड़े पोस्टर पटना के चौराहों पर लगाए हैं, जिसमें उन्होंने मणिपुर की घटना के लिए पीएम और सीएम के इस्तीफे की मांग की है. पोस्टरों में उनके इस्तीफे की बात के साथ मणिपुर की घटना के लिए पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मणिपुर के सीएम वीरेन सिंह को जिम्मेदार बताया गया है.

शर्मा ने अपने पोस्टर में राष्ट्रकवि दिनकर के शब्दों का उल्लेख किया. उन्होंने लिखा, ‘समर शेष है, नहीं पाप का भागी केवल व्याघ्र…जो तटस्त है, समय लिखेगा उनका भी अपराध’. उन्होंने मोदी सरकार के विरोध में एक नारा भी दिया.

'पूरे विश्व में शर्मसार हुआ भारत'

उन्होंने लिखा, भारत की बहन बेटियां करे चित्कार, शर्म करो बेटी बचाओ का नारा देने वाली मोदी सरकार’. जेपी नड्डा को लिखे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा, मणिपुर में बेटियों को पूर्ण नग्न कर भीड़ में सड़कों पर घुमाए जाने के कारण पूरे विश्व में भारत शर्मसार हुआ है.

ऐसे नेतृत्व में काम करते हुए मुझे हो रही आत्मग्लानी

इसके लिए पीएम मोदी और सीएम एन बीरेन सिंह दोनों जिम्मेदार हैं. ऐसे नेतृत्व में काम करते हुए मुझे आत्मग्लानी हो रही है. इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देता हूं.

calender
27 July 2023, 12:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो