Independance Day: भारत-पाक सरहद पर BSF का हाई ऑपरेशन अलर्ट, 17 अगस्त तक रखी जायेगी पैनी नजर

Independance Day: सीमा सुरक्षा बल के जवान वैसे तो हर साल सरहद पर पैनी नजर रखते ही हैं लेकिन 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन यह सुरक्षा और भी बढ़ जाती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • सीमा सुरक्षा बल के जवान वैसे तो हर साल सरहद पर पैनी नजर रखते हैं.

Independance Day: 15अगस्त स्वतंत्रता दिवस को मद्देयनजर रखते हुए हर साल की तरह इस साल भी सीमा सुरक्षा बल भारत पाकिस्तान बॉर्डर की तारबंदी पर अपनी पैनी नजर रखते हैं. जिसके बाद अब सुरक्षा बल की और से ऑपरेशन अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारियों के मुताबिक यह अलर्ट करीब 11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलाया जायेगा. स ऑपरेशन में सुरक्षा बलों की सीमा पर पैनी नजर होगी.

हर साल 15 अगस्त के आते ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सीमा पर घुसपैठ व तस्करी की संभावना रहती है जिसके चलते हर साल यह अलर्ट शुरू किया जाता है. इस ऑपरेशन के जरिए BSF की भारत-पाकिस्तान सरहद के पास तारबंदी के करीब कड़ी निगरानी रखी जायेगी.

11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलेगा ऑपरेशन

इसके साथ ही ऑपरेशन अलर्ट अभियान के दौरान गश्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की आम दिनों की तुलना में संख्या में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. 11 अगस्त से शुरू 17 अगस्त तक चलने वाला ऑपरेशन में सुरक्षा बल पूरे 24 घंटे तैनात रहेंगे साथ ही अपनी पैनी नजर रखेंगे. जिससे सीमा पर किसी भी तरह की कोई भी नापाक हरकत या सुरक्षा बलो की गतिविधियों को रोका न ज सके.

इस तरह से किए जाते हें इंतजाम

आईजी रस्तोगी ने बताया है कि संवेदनशील इलाकों में अलग से जवानों को तैनात किया जायेगा. इस एक्सरसाइज में BSF की सभी ब्रांचों के अधिकारी व जवान हिस्सा लेंगे. साथ ही सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर के आईजी पुनीत रस्तोगी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान की सरहद पर रेगिस्तानी इलाकों में दूर-दूराज वीरान जगह से किसी तरह की घुसपैठ ना हो इसको लेकर भी सुरक्षा बल की और से खास इंतजाम किए गए हैं.

calender
10 August 2023, 07:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो