Pakistan hackers: पाकिस्तानी हैकर्स के कब्जे में है बर्गर सिंह वेबसाइट, कंपनी ने किया ये खुलासा

Burger Singh Website Hacked: मैकडॉनल्‍ड की तरह मशहूर फूड चेन ‘बर्गर सिंह' (Burger Singh) की वेबसाइट को पाकिस्‍तानी साइबर हमलावरों ने हैक कर लिया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan hackers: बढ़ती जनरेशन और टेक्नोलॉली के बीच पाकिस्तान से हैकर्स को लेकर एक खबर सामने आई है जिसमें अप्रत्याशित मोड़ में एक लोकप्रिय फास्ट- फूड श्रृंखला बर्गर सिंह का पाकिस्तानी हैंकिग द्वारा आयोजित साइबर हमले का शिकार हो गई. जिसे टीम इनसेन पीके के नाम से जाना जाता है. कंपनी ने मंगलवार को इस बात का खुलासा किया है. 

सोशल मीडिया के (X) प्लेटफॉर्म पर कंपनी के पोस्ट के मुताबिक, समूह ने न केवल घुसपैठ की, बल्कि बीते दिन 27 फरवरी को बर्गल फ्रैंचाइजी की वेबसाइट को भी नया स्वरूप दिया है और डिजिटल भित्तिचित्र दीवार को पीछे छोड़ दिया. जो उनके शरारती कारनामों की प्रतिध्वनि थी. अपने मुल्यवान संरक्षकों को संबोधित एक विचित्र और स्ष्ट सलाह में बर्गल सिंह ने हास्य के स्पर्श के साथ डिजिटल उल्लंघन को स्वीकार किया. मिली जानकारी के मुताबिक हैकर्स जो पहले दिल्ली पुलिस मुबंई पुलिस और अन्य के साथ डिजिटल गतिविधियों में शामिल थे. बर्गर सिंह के ऑनलाइन डोमेन पर विशेष ध्यान देने का फैसला किया.

बर्गर सिंह ने एक प्रचार संबंधी गलत कदम की ओर ले जाती है, जिसमें एक प्रोमो कोड़  "FPAK20" - भू-राजनीतिक उपक्रमों के साथ पेश किया गया है. इसका अनपेक्षित परिणाम यह हुआ कि हैकरों की अप्रत्याशित दिलचस्पी ने बर्गर सिंह की वेबसाइट को डिजिटल डूडलिंग के लिए अपने कैनवास में बदल दिया.

बर्गर सिंह की वेबसाइट को हैक करते हुए पाकिस्तानी हैकर्स ने लिखा, पुलवामा हमले के बहाने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में भारत के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आज पीएएफ को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है. हम देश की रक्षा के प्रति अपने कर्तव्य के प्रति सचेत हैं. हैकर्स ने भारतीयों से कहा है कि वो उनके सर्वर को होल्‍ड कर रहे हैं. सबसे नीचे पाकिस्‍तान जिंदाबाद लिखा गया है.

calender
28 February 2024, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो