संदेशखाली में CBI ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, अब NSG ने संभाली कमान

CBI Sandeshkhali Arms Recovered:  पश्चिम बंगाल मे महिलाओं के यौन उत्पीड़न और हिंसा के लिए सुर्खियों में रहा संदेशखाली क्षेत्र फिर चर्चा में है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

CBI Sandeshkhali Arms Recovered:  पश्चिम बंगाल मे महिलाओं के यौन उत्पीड़न और हिंसा के लिए सुर्खियों में रहा संदेशखाली क्षेत्र फिर चर्चा में है. जबरन जमीन दखल और ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद टीएसी नेता शाहजहां शेख का नाम सुर्खियों में रहा था. हालांकि अभी वो जेल में है. लेकिन अब शाहजहां शेख के बाद उसके करीबी और रिश्तेदार अबू तालेब मोल्ला का नाम सुर्खियों में है. सीबीआई ने अबू तालेब की घर की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में फायर आर्म्स और हथियार बरामद किए हैं. उसके बाद एनएसजी की टीम संदेशखाली पहुंची है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के खिलाफ हिंसा से संबंधित एक मामले में संदेशखाली में तलाशी के दौरान सीबीआई ने विदेशी निर्मित पोस्टल और रिवॉल्वर सहित बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.

तलाशी के दौरान निम्नलिखित वस्तुएं बरामद की गईं:-
3 विदेशी निर्मित रिवाल्वर, , 1 भारतीय रिवॉल्वर,1 कोल्ट आधिकारिक पुलिस रिवॉल्वर, 1 विदेश निर्मित पिस्तौल, 1 देशी पिस्तौल, 9 मिमी गोलियां - 120 नग, 45 कैलिबर कारतूस – 50 नग, 9 मिमी कैलिबर कारतूस-120 नग, 380 कारतूस -50 नग, 32 कारतूस- 08 अदद.

पूर्व टीएमसी नेता एसके शाहजहां से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. कुछ वस्तुएं, जिनके देशी बम होने का संदेह है, भी बरामद की गई हैं, जिन्हें एनएसजी की टीमें संभाल रही हैं और उनका निपटान कर रही हैं. तलाश अभी भी जारी है.

तृणमूल कांग्रेस नेता कुणाष घोष  ने कहा कि संदेशखाली मुद्दे को जिंदा रखने के लिए एक सुनियोजित साजिश के तहत दिल्ली की ओर से नाटकीय गतिविधियां कर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. एक पूर्व निर्धारित नाटक का मंचन किया जा रहा है. जैसे ही यह खबर फैलती है, डिवाइस का बाजार गर्म हो रहा है. पुलिस को और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है.

calender
26 April 2024, 07:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो