CG Election 2023: बीते 9 वर्ष में BJP का लक्ष्य- गरीब व आदिवासी का कल्याण, कांग्रेस को पीएम मोदी का तीखा हमला

Chhattisgarh Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के कांकेर में 'विजय संकल्प' रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "भगवान प्रवीर, शहीद वीर नारायण सिंह और शहीद गुंडाधुर की धरती पर

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhattisgarh Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के कांकेर में 'विजय संकल्प' रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "भगवान प्रवीर, शहीद वीर नारायण सिंह और शहीद गुंडाधुर की धरती पर आज मुझे आपके दर्शन का सौभाग्य मिला है. छत्तीसगढ़ में भाजपा के समर्थन में जो आंधी चल रही है, उसकी एक झलक यहां कांकेर में भी दिख रही है. आज बस्तर की इस पावन धरती से मुझे भी भाजपा के संकल्प से जुड़ने का अवसर मिला है."

पीएम मोदी ने कहा कि, भाजपा का संकल्प- छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है. हर गरीब, आदिवासी, पिछड़े के हितों की रक्षा का है. छत्तीसगढ़ को देश के टॉप राज्यों में लाने का है. कांग्रेस और विकास में छत्तीस का आंकड़ा है. जहां कांग्रेस रहेगी, वहां विकास हो ही नहीं सकता. छत्तीसगढ़ ने भरी हुंकार, अबकी बार-भाजपा सरकार! यह चुनाव सिर्फ विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, बल्कि ये आपके भविष्य, आपके बच्चों के भविष्य का फैसला करने का चुनाव है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "आपने बीते 5 साल में कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है. इन 5 वर्षों में कांग्रेस के नेताओं की कोठियां, उनके बंगले, उनकी कारें, इन्हीं का विकास हुआ है. इन 5 वर्षों में कांग्रेस के नेताओं के बच्चों और उनेक रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ. कांकेर के, बस्तर के, गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारों को क्या मिला? गरीब की चिंता भाजपा सरकार की प्राथमिकता है. हम आपके वर्तमान और भविष्य, दोनों की चिंता करते हैं. इसलिए बीते 9 वर्षों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनका लक्ष्य एक ही रहा- गरीब का कल्याण.

प्रधानमंत्री ने कहा कि, झुग्गी-झोपड़ी, कच्चे मकान का जीवन कितना कठिन होता है, ये मैं भली भांति जानता हूं. इसलिए हमने गरीबों के लिए पक्के घर की योजना बनाई. आपने देखा है, कोरोना का इतना बड़ा संकट आया. दुनिया के अनेक देशों में खाने का संकट पैदा हो गया. अपने गरीब भाई-बहनों को इस परेशानी से बाहर निकालने की चिंता भी आपके सेवक मोदी ने ही की. भाजपा सरकार ने आपके लिए मुफ्त राशन देने वाली योजना बनाई. लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में इस योजना में भी घोटाला कर दिया.

calender
02 November 2023, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो