Chhattisgarh: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 9 नक्सली ढ़ेर, बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

Chhattisgarh: आईजी के अनुसार, जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद सोमवार रात जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.

JBT Desk
JBT Desk

Chhattisgarh: पुलिस के अनुसार, आज ( मंगलवार) सुबह छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अभुजमाड़ जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित 9 नक्सली मारे गए. बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) सुंदरराज पी ने बताया कि मुठभेड़ टेकमेटा और काकुर गांवों के बीच जंगल में सुबह करीब छह बजे हुई. मुठभेड़ स्थल से AK 47 सहित भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद और विस्फोटक बराम किए गए हैं.  वहीं इलाके में सर्चिंग जारी है. 

पुलिस ने मुठभेड़ को लेकर क्या कहा?

आईजी के अनुसार, जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी  के बारे में विशेष सूचना  मिलने के बाद सोमवार रात जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी.  जैसे ही वे कांकुर गांव पहुंचे, गोलीबारी शुरू हो गई.  गोलीबारी रुकने के बाद मौके पर दो महिलाओं सहित 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए,आईजी ने आगे बताया  कि घटनास्थल से एक एके-47 राइफल और अन्य हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा भी बरामद किया गया. वहीं तलाशी अभियान जारी है और नक्सलियों  की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है."

इस साल अब तक छत्तीसगढ़ में मारे गए इतने नक्सली

इससे पहले 5 अप्रैल को भी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबल के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था. एक अधिकारी ने बताया कि किरंदुल पुलिस थाने की सीमा के एक जंगल में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), बस्तर फाइटर्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे. इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी हुई थी. इस घटना के साथ ही इस साल बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 90 माओवादी मारे जा चुके हैं. 16 अप्रैल को कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 माओवादी मारे गये थे.

calender
30 April 2024, 06:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो