Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में नवगठित सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, 'मोदी की गारंटी' पर की जाएगी चर्चा

Chhattisgarh: बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की विष्णु देव साय शपथ ली. आज छत्तीसगढ़ में नवगठित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Chhattisgarh: रायपुर में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा नेता विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. साय राज्य के चौथे मुख्यमंत्री होंगे. इससे पहले पद पर अजीत जोगी, रमन सिंह और भूपेश बघेल रह चुके हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रामदास अठावले, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के उनके समकक्ष हिमंत बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य राज्यों के पार्टी नेता शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 50,000 लोगों की भारी भीड़ उमड़ी.

कैबिनेट की पहली बैठक

छत्तीसगढ़ में सीएम पद की शपथ लेते ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सीधे मंत्रालय पहुंचे. उनके साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी थे. तीनों नेताओं ने एक साथ कार्यभार भी संभाला. नवगठित बीजेपी सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक गुरुवार को होगी. बैठक में प्राथमिकता के आधार पर क्या फैसले लिए जा सकते हैं, इस सवाल पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हम कैबिनेट में इस पर चर्चा करेंगे. इससे पहले भी मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद साय ने मोदी की गारंटी लागू करने का ऐलान किया था. इनमें किसानों को दो साल का बकाया बोनस देने और 18 लाख जरूरतमंद लोगों के लिए घर बनाने का फैसला लिया जा सकता है. 

जवान कमलेश साहू की शहादत को नमन  

मुख्यमंत्री साय ने नारायणपुर में आईईडी ब्लास्ट में सक्ती जिले के हसौद निवासी जवान कमलेश साहू की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित की है. मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कमलेश साहू ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए शहादत पायी है.

calender
14 December 2023, 06:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो