Priyanka Gandhi Visit CG: आज पूरा देश छत्तीसगढ़ के नाम से जाना जाता है, महिला समृद्धि सम्मेलन में बोली प्रियंका

Chhattisgarh Elections 2023: भिलाई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "मैंने सुना कि प्रधानमंत्री मोदी धान खरीदी का श्रेय लेते हैं. मैं पूछती हूं कि अगर मोदी सरकार ही छत्तीसगढ़ का धान खरीद रही है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा का चुनाव होने वाला हैं. चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों की पार्टीयों की तैयारियां जोरों पर चल रही है. इस बीच आज कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंची हैं. साल 2023 में उनका तीसरा दौरा है. 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भिलाई में हो रही महिला समृद्धि सम्मेलन में पहुंची जहां उन्होंने महिलाओं से मुलाकात की. इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. 

भिलाई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "मैंने सुना कि प्रधानमंत्री मोदी धान खरीदी का श्रेय लेते हैं. मैं पूछती हूं कि अगर मोदी सरकार ही छत्तीसगढ़ का धान खरीद रही है तो उत्तर प्रदेश के किसान धान 1200-1400 रुपए में क्यों बेच रहे हैं? वहां तो उनकी ही सरकार है. आवारा पशु से लोग परेशान हैं. अपनी खेती की रखवाली के लिए लोगों को पूरी रात खेत में बैठना पड़ रहा है. हमने यह समस्या छत्तीसगढ़ में हल की है."

 भिलाई में एक जनसभा के संबोधन के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "जनता जागरुक तब भी थी और जनता जागरुक अब भी है लेकिन अब जनता के जज़्बात का इस्तेमाल हो रहा है. धर्म, जाति की बातें होती हैं और इसमें इनका राजनीतिक इस्तेमाल होता है और जब यह होता है तो आप नहीं पूछेंगे कि तुमने मेरी सड़क क्यों नहीं बनाई...?"

प्रियंका गांधी ने कहा कि, "केंद्र सरकार ने G20 का आयोजन किया, यह अच्छा है. लेकिन वे आपको जवाब नहीं दे सकते कि बेरोजगारी, मुद्रास्फीति क्यों है, या किसानों को उनकी फसलों के लिए आवश्यक राशि क्यों नहीं मिल रही है? छत्तीसगढ़ सरकार राजनीति के पुराने तरीके पर चल रही है, लोगों के लिए काम कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार गरीबों का अधिकार छीनकर अपने अमीर दोस्तों को दे रही है.''

calender
21 September 2023, 04:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो