Congress: तेलंगाना में सीएम केसीआर की पार्टी को बड़ा झटका, पीएस रेड्डी समेत कई नेता कांग्रेस में हुए शामिल

Telangana Congress: तेलंगाना में सीएम केसीआर की पार्टी बीआरएस को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। सोमवार को पूर्व सांसद पीएम रेड्डी समेत कई नेताओं ने दिल्ली में कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Telangana Leaders Joins Congress: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। सोमवार को दिल्ली में राज्य के पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, तेलंगाना के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्णा राव समेत कई नेता कांग्रेस में शामिल हो गए है। पार्टी कार्यालय में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने तेलंगाना कांग्रेस के नेताओं से भी मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी भी मौजूद रहे। 

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, 'तेलंगाना में बदलाव की हवा चल रही है।' बता दें कि पूर्व सांसद पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव, पूर्व विधायक गुरुनाथ रेड्डी समेत करीब एक दर्जन नेता कांग्रेस पार्टी में शमिल हुए है।

कौन हैं पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी? 

पूर्व सांसद रहे पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी ने वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर खम्मम लोकसभा से चुनाव जीता था। इसके बाद वे केसीआर की बीआरएस पार्टी में शामिल हो गए थे। रेड्डी केसीआर की सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें कि पीएस रेड्डी और जुपल्ली कृष्ण राव को पिछले महीने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बीआरएस से निलंबित कर दिया गया था। 

तेलंगाना में कांग्रेस की बड़ी सेंधमारी 

कर्नाटक चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस ने जिस तरह से चुनावी राज्य तेलंगाना में सत्ताधारी पार्टी बीआरएस में सेंध लगाई है। इससे माना जा रहा है कि अब बीआरएस और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। बता दें कि तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है।

calender
26 June 2023, 06:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो