Rahul Gandhi Ladakh Visit: लद्दाख दौरे पर जा सकते हैं राहुल गांधी, देखिए अन्य यात्राओं की लिस्ट

Rahul Gandhi Ladakh Visit: सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को लद्दाख के दौरे पर रहेंगे. इसके पहले भी राहुल जम्मू-कश्मीर का दौरा भी कर चुके हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • यूरोप यात्रा पर भी जा सकते हैं राहुल

Rahul Gandhi Ladakh Visit: राहुल गांधी 17 अगस्त को दो दिन के दौरे पर लद्दाख जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी 17 और 18 अगस्त को दो दिन के लद्दाख दौरे पर रहेंगे. इससे पहले भी राहुल ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दो बार दौरा किया, हालांकि, जिसमें वो लद्दाख नहीं जा हाए थे. इसके अलावा राहुल की उनकी अन्य योजनाओं का खुलासा नहीं हुआ है.

पिछली बार राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लेकर बहुत चर्चा में रहे थे. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि राहुल कई और बड़ी यात्राओं पर जाएंगे. जिसमें उनकी यूरोप यात्रा को लेकर भी चर्चा हो रही है. 

यूरोप यात्रा पर जा सकते हैं राहुल

लद्दाख के दौरे के अलावा राहुल गांधी सितंबर के दूसरे सप्ताह से यूरोप जाने की चर्चा भी है. सूत्रों से पता चला कि राहुल गांधी सितंबर के दूसरे सप्ताह से यूरोप यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं, जिसमें बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस जैसे तीन देशों को शामिल किया जाएगा. वहां पर राहुल यूरोपीय संघ के सांसदों, भारतीय प्रवासियों और विश्वविद्यालय के छात्रों से मुलाकात करेंगे.

इसके आलावा राहुल गांधी अमेरिकी दौरे पर भी जा चुके हैं. अमेरिकी दौरे पर राहुल ने सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क जैसे तीन शहरों को कवर किया था, जहां उन्होंने भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों समेत कई लोगों से बातचीत की थी.

कैंब्रिज में दिया भाषण रहा सुर्खियों में 

इस साल की शुरुआत में लंदन में कैंब्रिज विश्वविद्यालय में राहुल का भाषण सुर्खियों में रहा था. जिसमें उन्होने कहा था कि ''भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और उस पर हमला हो रहा है. मैं भारत में विपक्ष का नेता हूं. लोकतंत्र के लिए जो संस्थागत ढाँचा आवश्यक है - संसद, स्वतंत्र प्रेस, न्यायपालिका, सिर्फ लामबंदी का विचार, चारों ओर घूमना - सभी बाधित हो रहे हैं. इसलिए, हम भारतीय लोकतंत्र की बुनियादी संरचना पर हमले का सामना कर रहे हैं.''
 

calender
17 August 2023, 07:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो