कांग्रेस पार्टी को चुनाव से पहले लगा झटका, सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी को कहा अलविदा

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को असम में बड़ा झटका लगा है. सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. टिकट न मिलने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Abdul Khaleque Resign From Congress: चुनाव आयोग आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को तारीखों को ऐलान कर सकता है. देश की तमाम राजनीतिक दलों ने चुनाव लड़ने के लिए अपनी कमर कस ली है. इस बीच कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. असम के बरपेटा से पार्टी सांसद अब्दुल खालिक ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. सूत्रों का कहना है कि टिकट कटने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया है. खालिक बारपेटा लोकसभा सीट से सांसद हैं इसके बाद भी कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह पर असम प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष दीप बयान को टिकट दिया गया है.

अब्दुल खालिक ने दिया इस्तीफा

अब्दुल खालिक ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को खत लिखकर असम कांग्रेस के अध्यक्ष और सचिव के आचरण पर सवाल उठाए हैं. टिकट कटने के बाद से ही राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गई थी कि अब्दुल खालिक कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं. अब्दुल खालिक ने कहा था कि असम में कांग्रेस मुस्लिम समुदाय की उपेक्षा कर रही है.

वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट पर असम में राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष नमुल मोमिन ने मजाक उड़ाया है. उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा इस सूची से बहुत खुश है क्योंकि इससे यह सुनिश्चित हो रहा है कि कांग्रेस राज्य में बुरी तरह हार रही है.

कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस पार्टी ने 12 मार्च को लोकसभा चुनाव के सिए 12 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. पार्टी असम में 14 में से 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. जबकि एक सीट उसने अपने सहयोगी असम जातीय परिषद को दी है. बता दें पार्टी के सांसद गौरव गोगोई जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे जबकि सांसद प्रद्योत बोरदोलोई अपनी सीट नगांव से चुनाव लड़ेंगे.

calender
15 March 2024, 03:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो