Assembly Election 2023: मतगणना से पहले कांग्रेस ने कसी कमर, चारों राज्यों में नियुक्त किए पर्यवेक्षक

चारों राज्यों में विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती से पहले कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है, चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं.

Sachin
Sachin

Assembly Election 2023: राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में आज आठ बजे से मतगणना शुरु हो जाएगी, ऐसे में कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक के बाद पर्यवेक्षक नियुक्त करने का निर्णय लिया है. शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पार्टी ने राजस्थान में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मधुसूदन मिस्त्री, शकील अहमद खान और मुकुल वासनिक को पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है. 

मल्लिकार्जुन खरगे ने ली पार्टी की बैठक 

इस बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विधायक दलों की बैठक में समन्वय के बाद पर्यवेक्षक को नियुक्त करने का निर्णय लिया है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना में कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, अजय कुमार, केजे जॉर्ज, दीपा दास मुंशी और के मुरलीधरन को नियुक्त किया गया है. 

छत्तीसगढ़ में अजम माकन समेत तीन लोगो ंको पर्यवेक्षक नियुक्त किया 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, प्रीतम सिंह और रमेश चेन्निथला को कांग्रेस का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. जबकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पृथ्वीराज चव्हाण, अधीर रंजन, राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हंडोरे को नियुक्त किया गया है. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान जारी कर कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए जिन पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है उनको राज्य के महासचिव और प्रभारियों के साथ समन्वय करना होगा. राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना रविवार यानी आज और मिजोरम में सोमवार को मतगणना होगी. 

calender
03 December 2023, 05:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो