Corona Update : देश में कोरोना की रफ्तार फिर हुई तेज, पिछले 24 घंटे में 12591 नए मामले आए सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से 29 लोगों की मृत्यु हो गई है। जिसके बाद देश में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत पहुंच गया है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में एक बार फिर उछाल देखा गया है। कोरोना संक्रमण मरीजों की बढ़ती संख्या अब डरा रही है। हजारों की संख्या में कोविड के केसा सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कोविड का के नए आंकड़े जारी कर दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 12591 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद में भारत में कोराना सक्रिय मरीजो का आंकड़ा 65,286 पहुंच गया है। आपको बता दें कि कोरोना के ययह आंकड़े बुधवार को आए केस से 20 फीसदी ज्यादा हैं।

बुधवार को इतने आए थे केस

कल देश में कोविड के 10,542 मामले दर्ज किए गए थे और 18 अप्रैल को 7,633 के दर्ज हुए, 17 अप्रैल को 9,11 मामले सामने आए थे। इस हिसाब से देखा जाए तो पिछले तीन दिनों में कोविड के सबसे ज्यादा केस आज दर्ज किए गए हैं। जोकि एक डराने वाला आंकड़ा है इसी के साथ अब लोगों को कोविड की चौथी लहर का चिंता सताने लगी है।

29 लोगों की कोविड से हुई मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से 29 लोगों की मृत्यु हो गई है। जिसके बाद देश में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत पहुंच गया है। इस दौरान कोविड से 10,827 मरीज ठीक हुए हैं, जिसका साथ देश में कोविड से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या अब बढ़कर 4,42,61,476 हो गई है।

बता दें पिछले 24 घंटे में 574 लोगों को कोविड वैक्सीनेशन हुआ है। सबसे ज्यादा देश में कोरोना के केस केरल में दर्ज किए गए हैं। केरल में कोविड के 3117 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली में कोविड केस

देश की राजधानी दिल्ली में कोराया वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड के 1,767 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान कोविड से 6 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोविड की संक्रमण दर 28.63 फीसदी दर्ज की गई।

आपको बता दें कि राजधानी में कोविड से मरने वालों का आंकड़ा अब 26,578 पहुंच गया है। जोकि दिल्ली के लोगों को डरा रहा है। सरकार ने भी लोगों को सावधानी बरतनी की सलाह दी है। साथ ही एम्स के डायरेक्टर लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है।

महाराष्ट्र में बेलगाम होता कोरोना

महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के मामले हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। बुधवार 19 अप्रैल को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 1,100 के नए केस सामने आए हैं, वहीं कोविड से चार लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दी जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 81,58,393 हो गई है।

राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,48,489 पहुंच गया है। आपको बता दें कि मंगलवार महाराष्ट्र में कोविड के 949 केस दर्ज किए गए थे और 6 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

कोरोना से रहे सावधान

देश के हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों मे प्रदेश की जनता से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। कोरोना की हालत देश में पहले की तरह न हो इसके लिए कई राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है।

लोगों को बिना आवश्ययक न होने पर लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करने की सलाह दी गई है। वहीं बुजुर्ग लोगों को कोविड की बूस्टर डोज लगवाने को कहा गया है।

calender
20 April 2023, 11:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो