CWC Meeting In Telangana: कार्य समिति की बैठक में तीन प्रस्ताव पर लगी मोहर, कब लॉन्च होगी भारत जोड़ो यात्रा 2.0?

CWC Meeting In Telangana: कांग्रेस कार्य समिति CWC की बैठक शनिवार 16 सितंबर को तेलंगाना के हैदराबाद में हुई. इस बैठक में चिदंबरम, पवन खेड़ा और जमराम रमेश समेत समेत..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

CWC Meeting In Telangana: कांग्रेस कार्य समिति CWC की बैठक शनिवार 16 सितंबर को तेलंगाना के हैदराबाद में हुई. इस बैठक में चिदंबरम, पवन खेड़ा और जमराम रमेश समेत समेत कई कांग्रेस के नेता शामिल थे. कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि, "कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक चल रही है. उम्मीद है कि यह अगले डेढ़ घंटे तक चलेगी. कल विस्तारित कार्य समिति की बैठक होगी."

बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम ने कहा कि, ''राजनीतिक स्थिति पर हमारा मानना ​​है कि देश के संवैधानिक और संघीय ढांचे के लिए चुनौती है. संघवाद को व्यवस्थित रूप से कमजोर किया जा रहा है, राज्य सरकारों को बाधा पहुंचाई गई है, राज्य सरकारों को राजस्व देने से इनकार कर दिया गया है.'' कम हो गए हैं और राज्य सरकारों द्वारा अपनी ज़िम्मेदारियाँ निभाने के रास्ते में बाधाएँ खड़ी कर दी गई हैं."

कांग्रेस सांसद पी.चिदंबरम का ने आगे कहा कि, ''कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) एक मसौदा प्रस्ताव पर विचार-विमर्श कर रही है. विचार-विमर्श अभी भी चल रहा है... हम देश की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं. मोटे तौर पर, इसे राजनीतिक स्थिति में विभाजित किया जा सकता है. देश जिस आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और आंतरिक और बाहरी सुरक्षा खतरे देश के लिए एक बड़ी चुनौती हैं."

मणिपुर मामले में किया शोक व्यक्त 

मणिपुर में हो रहे हिंसा का जिक्र करते हुए कांग्रेस सांसद पी. चिदंबरम ने कहा कि, ''5 मई से मणिपुर जल रहा है. प्रधानमंत्री को आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने और फिर G20 के लिए वापस आने के लिए कई देशों का दौरा करने का समय मिल गया है. यह चौंकाने वाली और बेहद निराशाजनक है कि उन्हें मणिपुर जाने के लिए दो घंटे का समय नहीं मिला. संसद सत्र शुरू होने से ठीक पहले मणिपुर के दो मिनट के उल्लेख के अलावा, उन्होंने मणिपुर के बारे में कोई बात नहीं की है.''

कब लॉन्च होगी भारत जोड़ो यात्रा 2.0?

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के सदस्यों ने अनुरोध किया है कि हमें पूर्व से पश्चिम तक भारत जोड़ो यात्रा 2 निकालनी चाहिए। वह मामला विचाराधीन है, दरअसल कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा के 1 वर्ष से अधिक हो चुके है, 7 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी.

कार्य समिति की बैठक में तीन प्रस्ताव पर लगी मोहर

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि, "कांग्रेस वर्किंग कमेटी में 3 प्रस्ताव पारित हुए हैं. पहला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के देहांत पर शोक प्रस्ताव है, दूसरा मणिपुर पर शोक प्रस्ताव और तीसरा शोक प्रस्ताव हिमाचल प्रदेश की आपदा पर है. इस प्रस्ताव में यह भी मांग की गई है कि हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए ताकि सरकार से जो सहायता मिलनी है वह पर्याप्त मात्रा में मिले.
 

calender
16 September 2023, 08:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो