Delhi E-Rickshaw News: 40% दिल्ली की सड़कों पर e-rickshaw अवैध, मुख्य मार्गों पर दौड़ रहे बेधड़क रिक्शा

Delhi E-Rickshaws News: दिल्ली परिवहन सचिव कुंद्रा ने यातायात नियम उल्लंघन के लिए जारी चालान की संख्या के साथ बीमा प्रीमियम को जोड़ने की आवश्यकता का सुझाव दिया.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • 40% दिल्ली की सड़कों पर अवैध e-rickshaw
  • ट्रैफिक नियमों में भी उल्लंघन का मामला

Delhi E-Rickshaws News:  दिल्ली परिवहन सचिव आशीष कुंद्रा ने दिल्ली की सड़कों पर ई-रिक्शा की बढ़ती संख्या और लोगों की सुरक्षा पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अंतिम मील कनेक्टिविटी के लिए इन अधिक किफायती साधनों के संचालन की रूपरेखा पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है. एक गैर-लाभकारी संगठन और विश्व बैंक द्वारा तैयार अध्ययन, सेवलाइफ फाउंडेशन द्वारा भारत में सड़क सुरक्षा - अच्छी प्रथाएं के लॉन्च पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रमुख सड़कों पर ई-रिक्शा चलाने की अनुमति नहीं है.

एक गैर-लाभकारी संगठन और विश्व बैंक द्वारा तैयार अध्ययन, सेवलाइफ फाउंडेशन द्वारा भारत में सड़क सुरक्षा - अच्छी प्रथाएं के लॉन्च पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रमुख सड़कों पर ई-रिक्शा चलाने की अनुमति नहीं है.

बेधड़क ई-रिक्शा दौड़ रहे इल्ली की सड़कों पर

दिल्ली की मुख्य सड़कों पर भी ई-रिक्शा बेखौफ दौड़ रहे हैं. इनमें से बड़ी संख्या में ई-रिक्शा परिवहन विभाग में पंजीकृत भी नहीं हैं. इस मुद्दे पर विशेषज्ञों ने दिल्ली में ब्लैकस्पॉट को ठीक करने पर तेजी से कार्य करने और सड़क दुर्घटना पीड़ितों को मुफ्त कैशलेस चिकित्सा देखभाल प्रदान करने की आवश्यकता का सुझाव दिया.

calender
12 December 2023, 03:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो