आप नेता सत्येंद्र जैन के दिमाग में जमा खून का थक्का, ICU में चल रहा इलाज

दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के सिर में चोट लगने के कारण उनके दिमाग में खून का थक्का जमने के बाद उनका इलाज आईसीयू में चल रहा है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • आप नेता सत्येंद्र जैन के सिर में चोट लगने ICU में चल रहा इलाज

Delhi News: दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के सिर में चोट लगने के कारण उनके दिमाग में खून का थक्का जमने के बाद गहन चिकित्सा इकाई (ICU) इलाज में चल रहा है।

मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक, लोक नायक अस्पताल (LNH) ने उनके इलाज के लिए 4 डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड गठित किया है। रिपोर्ट बताती है कि उनकी चिकित्सा स्थिति "अभी तक स्थिर" है और "आगे का इलाज चल रहा है।"

उल्लेखनीय है कि दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल द्वारा उन्हें वहां रेफर करने के बाद गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी के लोक नायक अस्पताल के ICU में सत्येंद्र जैन को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। उसे चक्कर आने पर दीन दयाल अस्पताल ले जाया गया और वह तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे। जहां वह मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बंद थे। 

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चिकित्सा आधार पर जैन को 11 जुलाई तक अंतरिम जमानत दे दी, प्रवर्तन निदेशालय के इस तर्क को खारिज कर दिया कि AAP नेता की स्वास्थ्य स्थिति की जांच पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा की जानी चाहिए।

जस्टिस जितेंद्र कुमार माहेश्वरी और न्यायमूर्ति पी॰ एस॰ नरसिम्हा की पीठ ने दिल्ली के पूर्व मंत्री को 6 हफ्ते से अधिक समय के लिए जमानत दे दी है। हालांकि अदालत उन्हें यह जमानत सिर्फ चिकित्सा आधार पर दी है। 

calender
26 May 2023, 08:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो