Delhi Covid Update: डराने लगा कोरोना! दिल्ली में कोरोना वैरिएंट JN.1 का पहला केस सामने आया

Delhi Covid Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नया वेरिएंट JN.1 का पहला मामला बुधवार 27 दिसंबर को दर्ज किया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसकी जानकारी दी है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Covid Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नया वेरिएंट JN.1 का पहला मामला बुधवार 27 दिसंबर को दर्ज किया गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि तीन लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए थे. इनमें से एक की रिपोर्ट JN.1 से पॉजिटिव पाई गई है. वहीं दो ओमिक्रोन से संक्रमित हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से बात करते हुए JN.1 ओमिक्रॉन का एक उप-संस्करण है और यह एक हल्का संक्रमण है. यही दक्षिण भारत में फैल रहा है. घबराने की कोई जरूरत नहीं है. इससे हल्की-फुल्की बीमारी हो जाती है.

दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या फिलहाल 35 से अधिक है. नौ नए मामले बुधवार को दर्ज किए गए हैं. एक 28 साल के शख्स की मौत हो गई है जो दूसरी बीमारियों से ग्रसित था. मौत की वजह कोरोना नहीं है, जो व्यक्ति दिल्ली का नहीं था बल्कि उसे हाल ही दिल्ली रेफर किया गया था. इस व्यक्ति के सैंपल को जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा गया है.
 

calender
27 December 2023, 09:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो