Delhi Excise Policy Scam: संजय सिंह पर ईडी ने कसा शिकंजा, जांच एजेंसी ने AAP नेता के 3 करीबियों को भेजा समन

Delhi Excise Policy Scam News: आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. ईडी ने अब उनके तीन करीबियों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Delhi Excise Policy Scam: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी ने आप नेता सजंय सिंह तीन करीबियों को पूछताछ के लिए बुलाया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के तीन करीबियों सर्वेश मिश्रा, विवेक त्यागी और कंवरबीर सिंह को समन भेजा है. आबकारी मामले में संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी तीनों सहयोगियों से पूछताछ कर कुछ करेंगी. बता दें कि संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में है.

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने संजय सिंह के तीनों ही सहयोगियों को पूछताछ का बुलावा भेजा है. बताया जा रहा है कि सर्वेश मिश्रा शुक्रवार को ही जांच एजेंसी के सामने पेश हो सकते हैं. ईडी तीनों सहयोगियों से संजय सिंह के सामने पूछताछ करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सर्वेश को उनके आवास पर संजय सिंह की ओर से दो बार दो करोड़ रुपये दिए गए थे.   

कैसे सामने आया सर्वेश मिश्रा का नाम

जांच एजेंसी ने बीते दिनों सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी के यहां रेड मारी थी. चार अक्टूबर को ईडी ने आप नेता संजय सिंह के घर छापेमारी और पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पांच अक्टूबर को संजय सिंह को कोर्ट में पेश किया गया था. जांच एजेंसी ने जब कोर्ट में आबकारी नीति मामले में संजय सिंह की कस्टडी मांगी थी तो उस वक्त सर्वेश मिश्रा के नाम का भी किया गया था. इसके बाद कोर्ट ने संजय सिंह को 10 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. 

सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी कौन? 

रिपोर्ट के मुताबिक, सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी सीएम अ​रविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार अभियान का हिस्सा थे. सर्वेश मिश्रा लखनऊ का रहने वाला है. फरवरी 2022 में उन्हें आप उत्तर प्रदेश का प्रवक्ता बनाया गया था. इसके अलावा संजय सिंह के निजी सचिव भी है. वहीं अजीत त्यागी पश्चिमी दिल्ली का रहने वाला है. अजीत त्यागी को अक्सर संजय सिंह के साथ देखा जाता रहा है. अजीत त्यागी भी भ्रष्टाचार विरोधी अभियान से ही आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए है.

calender
06 October 2023, 10:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो