Congress Working Committee: दिल्ली में 9 अक्टूबर को होगी CWC की मीटिंग, कई मुद्दों पर की जाएगी चर्चा

Congress Working Committee: हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस कार्य समिति की मीटिंग के बाद 9 अक्टूबर को दिल्ली में एक और बैठक का आयोजन किया जाएगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Congress Working Committee: दिल्ली में 9 अक्टूबर को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक होने वाली है. इस बैठक में महिला आरक्षण अधिनियम से लेकर जाति जनगणना तक विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. इससे पहले कांग्रेस ने हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की थी, जिसमें पार्टी नेताओं ने पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में स्पष्ट जनादेश प्राप्त करने के बारे में बातचीत की गई थी. 

9 अक्टूबर को होगी मीटिंग

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 9 अक्टूबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में महिला आरक्षण अधिनियम से लेकर जाति जनगणना तक विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. 

इन राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव

इससे पहले कांग्रेस ने हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की, जिसमें पार्टी नेताओं ने पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में स्पष्ट जनादेश मिलने की बात कही. गौरतलब है कि इस साल के आखिर में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

बैठक के दौरान पार्टी ने संकल्प लिया कि 'हम कानून-व्यवस्था, स्वतंत्रता, सामाजिक और आर्थिक न्याय, समानता और समता की उनकी अपेक्षाओं को पूरा करेंगे.' सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद पार्टी ने तेलंगाना के लोगों के लिए छह गारंटी की भी घोषणा भी की थी. 

इस पर महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'कांग्रेस ने गरीबों, पिछड़ों की ज़रूरतों को पूरा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हाशिये पर पड़े लोगों का उत्थान हो और वे सम्मान का जीवन जी सकें, तेलंगाना को एक समृद्ध राज्य में बदलने के लिए 6 गारंटियों की घोषणा की है.'

calender
05 October 2023, 08:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो