Weather Update : दिल्ली और नोएडा में सुबह और शाम कांप रहे हैं लोग, दोपहर में पड़ेगी भीषण गर्मी

Weather Update : दिल्ली और नोएडा में ठंड बढ़नी शुरू हो चुकी है ऐसे में दिल्ली के आस-पास सभी इलाकों में लोग अभी से कांप रहे हैं तो वही नोएडा में भी यही हाल है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दिल्ली और नोएडा में ठंड बढ़नी शुरू हो चुकी है.

Weather Update: राजधानी दिल्ली के सभी इलाकों में पिछले कुछ दिनों से हल्की ठंड देखी जा रही थी लेकिन अब ठंड और भी बढ़ने लगी है जिससे लोगों को सुबह और शाम ठंड का अहसास हो रहा है तो वहीं नोएडा के भी हाल इसी तरह से बने हुए हैं वहां भी लोग सुबह और शाम की ठंड को झेल रहे हैं. लेकिन लोगों को दोपहर के समय राहत मिल रही है. आपको बता दे कि सुबह और शाम ठंड झेलने वाले लोगों को दोपहर में राहत मिल रही है. दोपहर के समय काफी तेज धूप पड़ती है और सुबह–शाम ठंड पड़ती है. 

सुबह -शाम लोगों को ठंड का अहसास

राजधानी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में मौसम कुछ दिनों से काफी सुहावना दिखाई दे रहा है ऐसे में सुबह-शाम की ठंड अभी से बढ़ने लगी है. मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि तापमान में बढ़ोतरी और भी देखी जा सकती है लेकिन इस तरह का मौसम कई दिनों तक नहीं रह पायेगा.

फिर से दोनों शहरों में गर्मी को झेलनी पड़ सकती है. मौसम विभाग का कहना हैं कि अभी कई दिनों तक मौसम में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं देखा जायेगा. इसेक साथ ही तापमान 20 डिग्री से ऊपर पहुंच सकता है. ऐसे में आपको संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि बदलते मौसम के चलते लोगों को अनेक प्रकार की बीमारियां हो सकती हैं.

न्यूनतम तापमान 18 डिग्री  तक देखा जायेगा

गुरुवार को भी सुबह गुलाबी ठंडक के साथ शुरू हुई. सुबह की सैर पर निकलने वाले लोगों को सर्दी का अहसास हो रहा है. तो वहीं सुबह और शाम बाइक चलाने वाले लोगों को भी अब विंडचिटर की जरूरत महसूस हो रही है. दोपहर के समय तेज धूप गर्मी का अहसास करवा रही है. अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री रहा यह सामान्य है. न्यूनतम तापमान लगातार दूसरे दिन 18 डिग्री के आसपास देखा गया.

calender
05 October 2023, 08:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो