Delhi Market: ₹50 में स्वेटर से लेकर ₹250 में मेन स्वेटर.. दिल्ली के इस मार्केट में सबसे सस्ते दामों में मिलेंगे सर्दियों के कपड़े

Delhi Market: अगर आप भी सर्दियों के लिए कपड़ों की शॉपिंग करना चाहते हैं तो हम आपको साउथ दिल्ली के ऐसे बाजार के बारे में बताने वाले हैं जहां साप्ताहिक बाजार लगता है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Delhi Market: राजधानी दिल्ली को शॉपिंग करने की जन्नत मानी जाती है. लोग दूर - दूर से यहां खरीदारी करने के लिए आते हैं. यहां छोटे से लेकर बड़े मार्केट मिल जाएंगें. अब जैसी की धीरे -धीरे सर्दियां आ रही हैं. तो विंटर के लिए लोग कपड़ों की शॉपिंग करने का आनंद उठा रहे हैं. 

अगर आप भी सर्दियों के लिए कपड़ों की शॉपिंग करना चाहते हैं तो हम आपको साउथ दिल्ली के ऐसे बाजार के बारे में बताने वाले हैं जहां साप्ताहिक बाजार लगता है. इस मार्केट में आपको घर की जरूरत का हर सामान कम दामों में मिल जाएगा. चाहे वह स्वेटर हो या कंबल आदि. 

25 साल पुराना बाजार

यह साप्ताहिक बाजार आपको साउथ दिल्ली के छतरपुर में मिलेगा, जो हर मंगलवार के दिन लगता है. ये बाजार मंगल बाजार के नाम से काफी मशहूर है. आस पास के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि यह बाजार करीब 25 साल से भी ज्यादा पुराना है. यहां 500 से भी अधिक पटरी की दुकानें लगती हैं. यहां आपको कपड़ों से लेकर जूते, ज्वेलरी, बैग, हरी सब्जी आदि सब कुछ कम दामों में मिलेगा.

बाजार में सामान की ये कीमत

बता दें कि इस बाजार में सर्दियों के कपड़ों की कीमत की बात करें तो बच्चों के स्वेटर आपको 50 रुपये में नॉर्मल स्वेटर - 100 रुपये, शॉल - 200 रुपये , जैकेट 300 रुपये, मेन स्वेटर 250 रुपये, विंटर लोअर - 100 रुपये, और टोपी - 50 रुपये में मिल जाएगी. अगर कंबल लेना हो तो आपको 500 रुपये में मिल जाएगा. 

समय

इस मंगल बाजार के समय की बात करें तो दोपहर 2 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक ये लगाया जाता है. इस बाजार के लिए आपको नजदीकी मेट्रो स्टेशन छतरपुर जाना होगा.

calender
23 November 2023, 02:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो