Delhi marriage News: दिल्ली में आज 25 हजार जोड़ों की होगी शादी, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Delhi marriage News: दिल्ली के देवोत्थानी एकादशी अवसर पर गुरुवार को 25 हजार जोड़े शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस दौरान दिल्ली में जाम की समस्या सामने आ सकती है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने प्रमुख चौराहों पर जवानों की तैनाती की है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi marriage News: आज देवोत्थानी एकादशी है, जिसे हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना जाता है. इसलिए आज से शादियों का सीजन शुरू हो रहा है. इस सीजन में शादी के लिए 5 से 6 शुभ दिन हैं. आज सिर्फ दिल्ली भर में 20 से 25 हजार शादियां होने वाली हैं. ऐसे में आज दिल्ली की सड़कों और ट्रैफिक पर दबाव सामान्य से ज्यादा रहेगा. बड़े पैमाने पर होने वाली शादियों के कारण दिल्ली के कई इलाकों में शाम से लेकर देर रात तक भारी ट्रैफिक जाम हो सकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह पर पुलिसकर्मी तैनात किए हैं, ताकि बारात की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति न बने.

 दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एसपी मार्ग, डाबरी मोड, मायापुरी, आनंद विहार, आईएसबीटी विवेक विहार, मयूर विहार, शालीमार बाग, अशोक विहार, पीतमपुरा, करोल बाग, द्वारका, नजफगढ़, एनएच-8, जीटी करनाल रोड, हैं पुष्पांजलि रोड जैसी जगहों पर कई बैंक्वेट हॉल और होटल हैं, जिनके आसपास शादियों के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या हो सकती है. इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि वे परिवहन के लिए इन मार्गों का उपयोग करने से बचें. 

सड़कों पर भीड़, ट्रैफिक 

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के मुताबिक, इस वेडिंग सीजन में दिल्ली में चार लाख से ज्यादा शादियां होंगी. 23 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच पड़ने वाले शुभ मुहूर्त में शादियां होंगी. इस दौरान लोग शादी के लिए फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़े आदि की खरीदारी के लिए भी निकलेंगे, जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, शादी समारोह के दौरान यह समस्या और भी बढ़ सकती है. 

ज़्यादा ट्रैफिक पुलिसकर्मी किए तैनात 

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में छोटे से लेकर बड़े बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, होटल और गार्डन आदि में शादी समारोह आयोजित किए जाते हैं, जिसके कारण शादियों के सीजन में अक्सर शाम के समय आसपास के इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. इससे निपटने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात किए हैं और लोगों को एक एडवाइजरी भी जारी की है जिसमें उन्हें विवाह स्थल के आसपास की सड़कों का उपयोग करने से बचने की सलाह दी गई है.

calender
23 November 2023, 01:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो