दिल्ली पुलिस ने दिवाली और धनतेरस के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी की जारी

Delhi Traffic Advisory: गुरुवार को इस अवसर यातायात की भीड़ की आशंका में दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों के लिए यातायात सलाह जारी की है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Delhi Traffic Advisory: इस साल धनतेरस और दिवाली का त्यौहार 10 और 12 नवंबर है. गुरुवार को इस अवसर यातायात की भीड़ की आशंका में दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों के लिए यातायात सलाह जारी की है. एडवाइजरी में, दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिवाली से पहले शहर की सड़कों पर विशेष रूप से शॉपिंग मॉल के आसपास और कई कारणों से व्यस्त हाई फुटफॉल बाजार क्षेत्रों में भारी मात्रा में यातायात होने की उम्मीद है.

चांदनी चौक, खारी बावली, कनॉट प्लेस, करोल बाग, सरोजिनी नगर, सदर बाजार, लाजपत नगर, यूसुफ सराय मार्केट, नेहरू प्लेस, ग्रेटर कैलाश, तिलक नगर, गांधी नगर, कमला नगर और राजौरी गार्डन समेत इलाको में यातायात का अनुभव होने की उम्मीद है.

दिल्ली पुलिस ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "असुविधा से बचने, समय और ईंधन बचाने और प्रदूषण कम करने के लिए आम जनता को सार्वजनिक परिवहन जैसे बस, मेट्रो रेल, कारपूल आदि की सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है."
 
"दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सोशल मीडिया सेवाओं और ट्रैफिक हेल्प लाइन से जुड़ने से तदनुसार परेशानी मुक्त यात्रा की योजना बनाने में मदद मिलेगी. मोटर चालकों को सलाह दी जाती है कि वे सड़कों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए अपने वाहनों को अधिकृत पार्किंग स्थल में सुरक्षित रूप से पार्क करें. बता दें कि धनतेरस 10 नवंबर को मनाया जाएगा और दिवाली 12 नवंबर को है.

calender
09 November 2023, 10:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो